जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को चार और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 507 हो गई. इसके साथ ही राज्य में संक्रमण के 153 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 23901 हो गई. Also Read - Corona in Rajasthan: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 1161 नए मामले, 10 और लोगों की मौत

एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को जयपुर,नागौर,सिरोही,और टोंक में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 507 हो गई है. केवल जयपुर में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 173 हो गयी है. Also Read - यूएई में फंसे भारतीयों के लिए अच्छी खबर, वीजा जुर्माना किया गया माफ

जबकि जोधपुर में 65, भरतपुर में 41, कोटा में 27,अजमेर में 24, बीकानेर में 21, नागौर में 16 , पाली में 15, और धौलपुर में 11 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 31 रोगियों की भी यहां मौत हुई है.

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 153 नये मामले सामने आये. इनमें अलवर में 42, जयपुर में 31, अजमेर में 25, कोटा में 14, सिरोही में 13, करौली में आठ , बाडमेर में सात, बूंदी,झुंझुनूं में चार-चार, अन्य राज्यों से तीन, और बांसवाडा में दो नये मामले शामिल हैं. राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

राज्य में लगातार बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने फिर से कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित राजस्थान सरकार ने शनिवार रात को पड़ोसी राज्यों से लोगों के आवागमन को नियंत्रित करने का फैसला किया. इस नई व्यवस्था के तहत राज्य से बाहर जाने वाले लोगों को जिला कलेक्टर सहित अन्य सक्षम अधिकारियों से पास लेना होगा.