नई दिल्‍ली: देश में सोने की इंटरनेशनल तस्‍करी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इसमें करोड़ों रुपए कीमती सोने की तस्‍करी के लिए दो चार्टर्ड प्‍लेन का उपयोग किया गया है. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्‍करी में 14 भारतीय नागरिक गिरफ्तार किए गए हैं.Also Read - Indian Premier League 2021: आईपीएल के चलते Pakistan की फजीहत, UAE ने किया मेजबानी से साफ इनकार

ये मामला यूनाइटेड अरब अमीरात और सउदी अरब से राजस्‍थान के शहर जयपुर में पहुंची दो फ्लाइट का है, जिनसे कस्‍टम विभाग की टीम ने करीब 16 करोड़ रुपए का सोना पकड़ा है.  कस्‍टम टीम ने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्‍करी में 14 भारतीय नागरिकोंं को गिरफ्तार किए गए हैं. Also Read - Investment in UP: यूपी के पांच जिलों में 32 NRI ने 1045 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा जताई

Also Read - IPL 2021: दुबई एक्सपो की वजह से फ्रेंचाइजियों को होटल बुकिंग में हो सकती है परेशानी

राजस्‍थान के जोधपुर के कस्‍टम विभाग के कमिश्‍नर ने बताया कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में यूएई और सउदी अरब से दो चार्टर्ड प्‍लेन से पहुंचे 14 भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है. इन्‍हें कस्‍टम टीम ने एयरपोर्ट पर इंटरसेप्‍ट किया था.

कस्‍टम टीम ने इन 14 लोगों से 31.9918 किलोग्राम सोना जब्‍त किया है. इस सोने की कीमत 15.67 करोड़ रुपए है. कस्‍टम विभाग सोने की तस्‍करी सीधे चार्टर्ड प्‍लेन से किए जाने को लेकर हैरान है.

एक बयान के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात और सउदी अरब से शुक्रवार को दो चार्टर उड़ानों से यहां पहुंचे यात्रियों से यह सोना जब्त किया गया है. सांगानेर हवाईअड्डे पर तैनात सीमा शुल्क विभाग की टीम ने तालाशी के दौरान यह सोना जब्त किया। सोने की छड़ों और ईंटों को विशेष रूप से ‘कोट’ कर सामान में छुपाया गया था.

अधिकारियों ने रियाद से आए 11 यात्रियों से 22.65 किलो और संयुक्त अरब अमीरात से आए तीन यात्रियों से 9.3 किलो सोना जब्त किया। सोने की कुल कीमत 15.67 करोड़ रुपए आंकी गई है. इसे सीमा शुल्क कानून के तहत जब्त किया गया और सम्बद्ध यात्रियों से पूछताछ की जा रही है.