जयपुर/विजयवाड़ा: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस, एमआईएम, वामदलों समेत विपक्ष पर नागरिक संशोधन कानून (CAA) को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है. शनिवार को सीएए को लेकर आंध्र प्रदेश के कड़पा में जन जागरण रैली में शेखावत ने कहा कि विपक्षी पार्टियां देश में धार्मिक अशांति फैला रही हैं.

अंबेडकर स्टैचू पर आयोजित रैली में शेखावत ने कहा कि CAA से देश का कोई भी नागरिक प्रभावित नहीं होगा. यह किसी धर्म या जाति और विशेषकर मुसलमानों के खिलाफ नहीं है. यह केवल पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कानून है. इस कानून से घुसपैठियों और आतंकियों से निपटा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि कुछ राज्य भी इस कानून को लेकर भ्रम पैदा करके समाज में अशांति पैदा करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोग सरकार का सहयोग करें.

शेखावत ने जोर देकर कहा कि सीएए किसी भी सूरत में वापस नहीं लिया जाएगा. सरकार हर परिस्थिति के लिए तैयार है. विपक्ष पर सवाल उठाते हुए शेखावत ने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं समेत अन्य अल्पसंख्यकों की प्रताड़ना हो रही है. वे निम्न स्तर का जीवन जीने को मजबूर हैं. लेकिन, विपक्षी दल कभी पाकिस्तान से सवाल नहीं करते हैं. उन्होंने बताया कि सीएए को लेकर भाजपा देशभर में 500 जनजागरण रैली करने जा रही है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से घर-घर और गांव-गांव जाकर सीएए को लेकर जागरूकता पैदा करने को कहा. उधर, तेलुगू देशम पार्टी की पूर्व प्रवक्ता सादिनैनी यामिनी केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं.