Lockdown Extension News: इस राज्य के कन्टेन्मेंट जोन में 31 जनवरी तक लागू रहेगा लॉकडाउन, जानें क्या-क्या मिलेंगी रियायतें...

Lockdown Extension News: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए राजस्थान (Rajasthan) के सभी कन्टेन्मेंट जोन्स में 31 जनवरी तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू रहेगा.

Published: January 18, 2021 11:17 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Bharat Bandh on February 26 LIVE
lockdown in nagpur

Lockdown Extension News: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए राजस्थान (Rajasthan) के सभी कन्टेन्मेंट जोन्स में 31 जनवरी तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू रहेगा. लॉकडाउन के साथ-साथ मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का भी सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया गया है.

Also Read:

प्रमुख शासन सचिव (गृह) अभय कुमार की ओर से जारी निर्देश के अनुसार कन्टेन्मेंट जोन्स के बाहर मान्य गतिविधियों के लिये SOP का सख्ती से पालन करने के लिए गाइडलाइंस जारी किए गए हैं. निर्देश के अनुसार ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था जारी रहेगी एवं इसे प्रोत्साहित किया जायेगा. नियमित कक्षाओं के अध्ययन के लिये छात्रों की बैठक व्यवस्था इस प्रकार की जाएगी की हर क्लास में छात्रों की उपस्थिति कक्ष की क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक नहीं होगी.

कक्षा एक से 8 तक की नियमित कक्षा गतिविधियां आगामी आदेश तक बंद रहेंगी. कोचिंग संस्थानों को 18 जनवरी से खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। इस संबंध में अलग से मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की जायेगी. सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मंनोरजन, शैक्षणिक, धार्मिक आयोजनों निषिद्ध क्षेत्र के बाहर दिशा निर्देश के अनुसार आयोजित हो सकेंगे. साथ ही विवाह के लिए आमंत्रित मेहमानों की संख्या 100 से अधिक नहीं होगी. वहीं, अंतिम संस्कार के दौरान लोगों की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें राजस्थान समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 18, 2021 11:17 PM IST