जयपुर: राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर कस्बे से एक जून से लापता हुई एक फ्रांसीसी पर्यटक अलवर में गुरुवार को सुरक्षित मिल गई.राजस्थान पुलिस ने ट्वीट कर सीएम वसुंधरा राजे को इसकी जानकारी  दी. बता दें कि फ्रांसीसी युवती गायले चौतेयू (20) पुष्कर से जयपुर की जगह अलवर के एक फार्महाउस में चली गई थी.वह अपने परिजनों और दोस्तों के संपर्क में नहीं थी, इसलिए  वे लोग चिंतित थे, और उसे सोशल मीडिया के संदेशों के जरिए ढूंढ़ने का प्रयास कर रहे थे.

दिल्ली में स्थित फ्रांसीसी दूतावास ने इस युवती के लापता होने की जानकारी देते हुए उसे खोजने की अपील की थी. भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंद्र जीगलर ने गुरुवार को ट्वीट के जरिए युवती का फोटो और अन्य जानकारी दी थी.

पुलिस सर्किल अधिकारी (भिवाडी—अलवर) सिद्वांत शर्मा ने बताया कि युवती एक जून को जैविक फार्म हाउस में पहुंची थी. वह सुरक्षित है और एक सप्ताह और रुकना चाहती है. उन्होंने बताया कि युवती को फार्म हाउस के बारे में एक वेबसाइट के जरिए पता चला और उसने उसके मालिक से बातचीत की. फार्म हाउस के मालिक ने युवती को फार्म हाउस में आने के लिए आमंत्रित किया था.

पुलिस सर्किल अधिकारी शर्मा ने बताया कि फ्रांसीसी युवती सुरक्षित है और वह वहां एक सप्ताह और रुकना चाहती है. युवती पुष्कर के होटल में गत 30 मई को आई थी. वह एक जून को जयपुर की बस पकड़ने के लिए निकली थी और तब से उसका पता नहीं लग पा रहा था.

पुष्कर थानाधिकारी महावीर शर्मा ने बताया कि युवती के गायब होने के बारे में फ्रांसीसी दूतावास से एक अधिकारी द्वारा ई मेल के जरिए मंगलवार को जानकारी दी गई थी. उन्होंने बताया कि उन्होंने होटल से सीसीटीवी फुटेज लिए, जिसमें युवती बस स्टैंड की तरफ जाती दिखाई दी. बस स्टैंड पर सीसीटीवी नहीं लगे हैं, इसलिए आगे कुछ नहीं देखा जा सका. शर्मा ने बताया कि पर्यटक को पुष्कर से जयपुर जाना था. (इनपुट एजेंसी)