जयपुर: भाजपा ने राजस्थान में फिर से सत्ता में आने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 180 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि पाटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के संगठनात्मक प्रवास के कारण पार्टी कार्यकर्ताओं में नई उर्जा उत्पन्न हुई है और प्रदेश के कार्यकर्ता तैयारी के साथ ‘180 प्लस’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये पूरी ताकत से जुट गये हैं.

सचिन पायलट का राजस्‍थान की CM पर हमला, ‘वसुंधरा राजे शेरनी हैं लेकिन उनका सबसे बड़ा शिकार किसान हैं’

राजस्थान विधानसभा में 200 सीटें हैं. एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये अभी तक किसी जिला अध्यक्ष का इस्तीफा नहीं मिला है. सैनी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिये टिकट वितरण में नये चेहरों, युवाओं, और महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व दिया जायेगा. उन्होंने दावा किया कि हम सत्ता में फिर से वापस आएंगे और हमारे कार्यकर्ताओं की ताकत के सामने कोई टिक नहीं सकेगा. हम लोग देश के लिये काम करते है किसी व्यक्ति के लिये काम नहीं करते.

कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, कहा- सरकार की नीतियों से आर्थिक आपातकाल, जनता बेहाल

नए चेहरों में नौजवानों व महिलाओं को देंगे प्रतिनिधित्व
उन्होंने कहा कि चुनाव में नए चहरे आने ही चाहिए और नए चहरों में भी नौजवान लोग आने चाहिए इसलिये हम नए चेहरों में नौजवानों और महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व देंगे. जयपुर प्रवास के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में हाल ही में चुनाव समिति की बैठक में निर्णय लिया गया था कि किसी भी जिला अध्यक्ष को टिकट नहीं दिया जायेगा.

चुनाव लड़ने को जिलाध्‍यक्ष को छोड़ना होग पद
यदि जिलाध्यक्ष को चुनाव लड़ना है तो उसे अपने पद से त्याग पत्र देना पड़ेगा. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी एकजुट नहीं है. राजस्थान में तीसरे मोर्चे की कवायद का नुकसान भाजपा को होगा या कांग्रेस को इस सवाल पर सैनी ने कहा कि यह नुकसान हमको तो होने वाला नहीं, हमको नुकसान इसलिये नहीं होगा क्योंकि भाजपा का बूथ स्तर पर भी कोई ना कोई कार्यकर्ता झंडा लेकर खड़ा है. (इनपुट एजेंसी)