जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के हेलीकॉप्टर से जयपुर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से टोंक पहुंचे. मोदी टोंक में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर राजस्थान में चुनावी शंखनाद किया. पीएम नमोदी ने मोदी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को नमन किया.इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद अलगाववादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है. यह नया भारत है. मारी लड़ाई कश्मीर के लिये है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं, हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है. हमारी लड़ाई आतंकवाद और उन लोगों के खिलाफ है जो मानवतावाद के खिलाफ है. घाटी में पिछले दो साल में एक भी स्कूल को आग के हवाले नहीं किया गया, कश्मीरी लोग भी आतंकवाद को खत्म करना चाहते है. कुछ लोग भारत में पाकिस्तानी भाषा का प्रयोग करते है.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों कहाँ क्या हुआ, घटना छोड़ी थी कि बड़ी थी. कश्मीरी बच्चों के साथ हिन्दुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ क्या नहीं हुआ, मुद्दा ये नहीं है. इस देश में ऐसा होना नहीं चाहिए. कश्मीरियों के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि जब इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बने तो हमने उन्हें बधाई दी. हमने उनसे कहा कि हम गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ साथ में लड़ना चाहिए. इस पर इमरान खान ने कहा कि वह पठान के बेटे हैं और अपने शब्दों पर कायम रहेंगे. आज उनकी कही बातों की परीक्षा का समय है. हिंदुस्तान के किसी भी कोने में मेरा कश्मीर का लाल हो, उसकी हिफाजत करना मेरे हिंदुस्तान के हर नागरिक का काम है. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में कश्मीरियों पर हमले हुए. उनके साथ बदसुलूकी की ख़बरें आईं. इसके बाद कई कश्मीरियों को अपने घर वापस लौटना पड़ा.


पीएम ने कहा कि साढ़े सात लाख करोड़ रुपए किसानों के खाते में जमा होने वाला है और राजस्थान के ऐसे 50 लाख किसानों को फायदा होने वाला है. अब एक कामधेनु आयोग बनाया जा रहा है और इसके लिये 500 करोड़ रुपये की व्यवस्था बजट में की गई है. अब हमारी सरकार 2022 तक देश के हर गरीब को पक्का घर देने की ओर बढ़ रही है. इससे पूर्व वायुसेना के विशेष विमान से मोदी के जयपुर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी सहित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने उनकी आगवानी की.