जयपुर: चूरू जिले में एक भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी को सोमवार को अनोखे तरीके से विदाई दी गई. पुलिसकर्मियों ने सजे हुए घोड़े पर अधिकारी को बैठाकर शादी समारोह की तरह जुलूस निकाला और डीजे के साथ संगीत की धुन पर नाचते हुए उन्हें विदाई दी.

वर्ष 2007 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी चूरू पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट को स्थानांतरित कर जयपुर पुलिस उपायुक्त (पूर्व) के पद पर भेजा गया है. पुलिस कर्मियों ने विदाई समारोह को यादगार बनाने के लिये उन्हें शादी के जुलूस के रूप में घोड़े पर बैठाकर नाच कर विदाई दी.

घोडे़ पर सवार यूनिफॉर्म में मालाओं से लदे अधिकारी के सिर पर साफा बांधा हुआ था. महिला और पुरुष पुलिस कर्मी घोड़े के आगे चल रही विशेष रूप से सजी वैन जिसमें संगीत का सिस्टम लगा हुआ था, के संगीत की धुन पर नाच रहे थे. जुलूस पुलिस लाईन से शुरू हुआ और पुलिस अधीक्षक के निवास स्थान पर जाकर खत्म हुआ.

अधिकारी ने बताया कि उनके सेवाकाल का सबसे अच्छा कार्यकाल चूरू पुलिस अधीक्षक के दौरान का रहा है. मैं यहां तीन वर्षों से था और मैं सफल कार्यकाल के साथ पूरी तरह संतुष्ट हूं. विदाई जुलूस के दौरान लगभग 100 पुलिस कर्मी शामिल थे.