जोधपुर/ जयपुर : राजस्थान में बीते चौबीस घंटे में तेज आंधी के चलते हुए हादसों में एक गर्भवती महिला समेत एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में पिछले दो दिनों से मौसम बदला हुआ है और कई हिस्सों में आंधी और बूंदाबांदी का दौर जारी है. जोधपुर के मसाला रोड के पास सोमवार रात तेज आंधी के कारण एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर गई. इससे एक ही परिवार के तीन लोगों की दबने से मौत हो गई.

जोधपुर के जिलाधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया, ‘दीवार उस समय गिरी, जब पड़ोस की छत पर कुछ लोग सो रहे थे.’ उन्होंने बताया कि तेज आंधी के कारण यह दीवार पास की छत पर सो रहे परिवार के सदस्यों पर गिर गई. इसमें नैनी देवी (50), उनके बेटे विनोद (23) और गर्भवती बहू कोमल (25) की मौत हो गई. हादसे में बुरी तरह घायल कोमल के पति मनीष का इलाज चल रहा है. जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

आंधी से राजस्थान के कई हिस्सों में जनजीवन प्रभावित हुआ है. बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की भी खबर है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से गंगानगर, फलौदी व चुरू में क्रमश 21, 15.6 व 13 मिमी तथा अजमेर व सीकर में 6.2 मिमी वर्षा हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले चौबीस घंटे में राज्य के कई हिस्सों में अंधड़ आ सकता है और बूंदाबांदी हो सकती है.