नई दिल्ली: विधानसभा चुनावों में कांग्रेस नेताओं के बयान पार्टी की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. गुजरात के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान ने बीजेपी को हमले का मौका दे दिया था. पीएम मोदी ने उनके बयान को चुनावी मुद्दा बनाया जिसका लाभ पार्टी को मिला. 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के नेता जिस तरह के बयान दे रहे हैं उसने बीजेपी को कांग्रेस पर हमले का मौका दे दिया है. सीनियिर नेता राज बब्बर ने इंदौर में डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर होने को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कुछ ऐसा कह दिया जो चुनाव में मुद्दा बन सकता है. वहीं गुरुवार को ही राजस्थान में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता सीपी जोशी ने पीएम मोदी और उमा भारती को लेकर जो बयान दिया उससे कांग्रेस बैकफूट पर है. Also Read - नारायणमूर्ति ने जताई GDP में गिरावट की आशंक, तो राहुल गांधी बोले- मोदी है तो मुमकिन है

Also Read - बागियों के खिलाफ कांग्रेस विधायकों की नाराजगी स्वभाविकः गहलोत

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: कांग्रेस की गुटबाजी! होटल में आराम फरमाता रहा पायलट, हेलीकॉप्टर का इंतजार करते रहे सिंधिया Also Read - मोदी सरकार के खिलाफ सबसे मुखर हैं राहुल गांधी, इसलिए कांग्रेस कराएगी अध्यक्ष पद पर वापसी!

डैमेज कंट्रोल करने के लिए खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आगे आना पड़ा. गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के संदर्भ पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी के कथित विवादित बयान को खारिज करते हुए कहा कि जोशी को खेद प्रकट करना चाहिए. उन्होंने जोशी के कथित बयान को कांग्रेस के आदर्शों के खिलाफ करार दिया. गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘सी पी जोशी जी का बयान कांग्रेस पार्टी के आदर्शों के विपरीत है. पार्टी के नेता ऐसा कोई बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग को दुःख पहुंचे.

राज बब्बर के विवादित बोल- रुपया पीएम मोदी की पूजनीय माताजी की उम्र के करीब नीचे गिरना शुरू हो गया है

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के सिद्धांतों, कार्यकर्ताओं की भावना का आदर करते हुए जोशीजी को जरूर गलती का अहसास होगा. उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए. सोशल मीडिया और कुछ चैनलों पर प्रसारित वीडियो में के मुताबिक जोशी प्रधानमंत्री मोदी और उमा भारती की जाति पर कथित तौर पर सवाल करते हुए कह रहे हैं कि धर्म पर केवल ब्राह्मण ही बात कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि यह जोशी ने यह कथित बयान राजस्थान के नाथद्वारा में दिया है जहां से वह विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. विवाद बढ़ने पर सीपी जोशी ने ट्वीट कर भाजपा पर उनके बयान को तोड़-मोड़कर पेश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया है, वो इसकी कड़ी निंदा करते हैं.

तेलंगाना में सोनिया-राहुल की रैली आज, 500 करोड़ की संपत्ति के मालिक ये नेता कांग्रेस में होंगे शामिल

क्या कहा था राज बब्बर ने

इंदौर में एक रैली के दौरान राज बब्बर ने डॉलर के मुकाबले गिरते रुपए को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, जब वो (पीएम मोदी) कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया कि उस वक्त के पीएम की उम्र बता करके कहते थे कि उनकी उम्र के करीब जा रहा है. आज रुपया आपकी पूजनीय माताजी की उम्र के करीब नीचे गिरना शुरू हो गया है.