उदयपुर: गुजरात के पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को पूरा भरोसा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा को नकार देगी. हार्दिक ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान की जनता ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है और सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा विपक्षी पार्टी बनेगी. इससे पहले राजस्थान के झलरा पाटन में सामाजिक आंदोलन से जुड़े लोगों की पंचायत को संबोधित करते हुए हार्दिक ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा ‘राजस्थान सरकार के आंकड़े और भैंस के कांकड़े बराबर हैं. उन्होंने कहा जिस प्रकार भैंस को कांकड़े खिलाकर किसान दूध बढ़ाता है, उसी प्रकार से राजस्थान में भाजपा आंकड़े दिखाकर सरकार बनाना चाहती है’.

राजस्थान: राहुल गांधी को पप्पू बोलने पर भड़के लोगों ने बीजेपी सांसद को दौड़ाया, माफी मांगने पर भी नहीं करने दी सभा

बदलाव चाहती है जनता
हार्दिक पटेल ने कहा ‘’मैं राजस्थान के गांवों में लोगों के साथ बैठक कर रहा हूं और जनता का फीडबैक है कि वे अब बदलाव चाहते हैं. भाजपा ने लोगों को धोखा दिया है, विशेषकर युवाओं को, रोजगार देने के मामले में. राज्य में कोई रोजगार पैदा नहीं हुआ और बड़ी संख्या में पद खाली पडे़ है.’ उन्होंने कहा कि भाजपा के लिये सबसे अच्छा स्थान विपक्ष है. यह पार्टी मजबूत विपक्षी पार्टी है और चुनाव में जनता यह करना चाहती है. उदयपुर में हाल की यात्रा में भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार पर हमला करते हुए हार्दिक ने कहा कि दोनों सरकारों ने केवल वोट बैंक की राजनीति के लिये जनता को धोखा दिया है.

उन्होंने कहा ‘मैंने भीलवाडा और उदयपमुर में सभाएं की है और चुनाव प्रचार खत्म होने से पूर्व कोटा और झालावाड में सभाएं कर रहा हूं. मैं यहां के मुद्दों को समझने का प्रयास कर रहा हूं ताकि उनको अच्छी तरह से उठा सकूं’. हार्दिक ने कहा कि वे यहां कांग्रेस के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी प्रचार करने नहीं आए है लेकिन किसानों के मुद्दे उठाने के लिए, किसान क्रांति सेना के लिए, लोगों के साथ बैठकें कर रहा हूं. राजस्थान में आगामी सात दिसम्बर को चुनाव होंगे. (इनपुट एजेंसी)

राजस्थान चुनाव: ‘जाटलैंड’ में बीजेपी के संकटमोचक हो सकते हैं ‘हनुमान’

चुनाव की विस्तृत खबरों के लिए पढ़ें