लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती चुनावी राज्य राजस्थान में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान के तहत शनिवार को दूसरे चरण के पहले दिन दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी. बता दें कि बसपा 200-सदस्यीय राजस्थान विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी से गठबंधन किए बिना, अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मतदान 7 दिसंबर को होगा.

बसपा सुप्रीमो मायावती अपने पहले दिन के चुनावी कार्यक्रम के तहत शनिवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर से हवाईयात्रा द्वारा जिला भरतपुर पहुंचकर वहां कृषि उपज मंडी समिति नन्दबई में आयोजित पार्टी की पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी, जबकि इनकी दूसरी चुनावी जनसभा दौसा जिला के खेजडया वाली ढाणी वैरवा बस्ती मुकुरपुरा बाईपास बांदीकुई में आयोजित की गई है. इससे पहले, बसपा प्रमुख अपने पहले चरण के चुनाव अभियान के तहत कई जिलों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर चुकी हैं. बसपा 200-सदस्यीय राजस्थान विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी से गठबंधन किए बिना, अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मतदान 7 दिसंबर को होगा.

नजरें 2019 पर, आज से गांव-गांव, पांव-पांव’ पदयात्रा शुरू कर रही है बीजेपी

मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ के बाद तेलंगाना में भी लड़ रही बसपा
बता दें कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ के अलावा तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार उतारे हैं. बसपा तेलंगाना में किसी दल से गठबंधन किए बिना वहां की सभी 119 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसके लिए मायावती ने तेलंगाना के जिला निर्मल पहुंचकर विश्वनाथ पेठ मैदान में पहली जनसभा को बीते‍ दिनों संबोधित किया था. इसके बाद वे जिला मनचेरियल के प्रगति स्टेडियम श्रीरामपुर में दूसरी सभा को संबोधित करने गई थी. बता दें कि तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए आगामी सात दिसंबर को चुनाव होगा.