जयपुर: बीजेपी के लिए ये बड़ा दुखद वाकया है. राजस्‍थान के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी का सोमवार को नई दिल्ली में निधन हो गया. बीजेपी के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि सैनी को कुछ ही दिन पहले नई दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. पहले उन्हें फेफड़ों में इंफेक्शन समस्‍या थी, जिसके चलते मालवीय नगर में स्‍थ‍ित एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, इसके बाद उन्‍हें एम्‍स में भर्ती कराया गया था. वह पिछले तीन दिन से अखिल भारतीय आयुविज्ञान संस्‍थान नई दिल्‍ली में इलाज करवा रहे थे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सैनी के निधन पर शोक जताया है. गहलोत ने शोक जताते हुए ट्वीट किया कि सैनी के निधन का समाचार सुनकर गहरा सदमा लगा है. उन्होंने सैनी के परिजनों के प्रति सांत्वना जताई है.

राजस्थान में मदनलाल सैनी की गिनती पार्टी में जमीनी स्तर से प्रदेश अध्यक्ष के पद तक पहुंचने वाले एक स्वच्छ और जुझारू नेता के तौर पर होती थी. राजनीति से जुड़े लोगों का कहना है मदनलाल सैनी को कि पार्टी के प्रति निष्ठा, सादगी, जमीनी पकड़ की वजह से जाना जाता था. महंगी कारों वाले नेताओं के दौर में सैनी ऐसे नेता थे जो राजस्थान रोडवेज की बस से चला करते थे.