जयपुरः जयपुर(Jaipur) में कोरोना वायरस संक्रमण(Corona Virus Infection) का उपचार करा रहे दो और लोगों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही राजस्थान में संक्रमण के 41 नये मामले आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर शनिवार सुबह तक 1,270 हो गई. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित लोगों की मौत हो गयी है. शनिवार सुबह 41 नए मामले सामने आए जिनमें 27 भरतपुर से हैं. Also Read - CoronaVirus In Delhi: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर आ गयी है, स्वास्थ्यमंत्री ने कही ये बात..

उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,270 हो गयी है. उपचार के बाद 93 मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. अधिकारियों के अनुसार जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती 76 वर्षीय बुजुर्ग और 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. वे क्रमश: किडनी रोग एवं मधुमेह से पीड़ित थे. Also Read - आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया, इस पर कोई भ्रम की स्थिति नहीं : डिजिटल इंडिया के सीईओ

राज्य में 41 नए मामलों में से 27 भरतपुर में, पांच कोटा में, दो-दो मामले जयपुर, जोधपुर एवं अजमेर में तथा एक-एक मामला बांसवाड़ा, नागौर एवं जैसलमेर में सामने आया है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 60 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है.

राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. जिन क्षेत्रों में कोरोनाके अधिक मामले सामने आए हैं उन्हें पूरी तरह से सील भी किया गया है.