Rajasthan Election Results: आज देश के पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने वाले हैं. राजस्थान उन पांच राज्यों में से एक है. राजस्थान के जैसलमेर, शिव, बाड़मेर, बायतू, पंचपदरा, सिवाना, गुड़ामलानी और चौहटन विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती चालू है. राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

जैसलमेर में बीजेपी के छोटी सिंह ने साल 2013 में कांग्रेस के रूपराम को कड़ी टक्कर दी थी. इस साल BJP ने सांग सिंह भाटी को कांग्रेस के रूपा राम मेघवाल के खिलाफ मैदान में उतारा है.

Rajasthan Election Results: आसींद, मंडल, सहारा, भीलवाड़ा, शाहपुरा, जहाजपुर, मंडलगढ़ और हिंडोली में काउंटिंग जारी, देखें Update

शिव में BJP के मानवेंद्र सिंह सिटिंग MLA हैं, जिन्होंने 2013 में कांग्रेस के अमीन खान को पटखनी दी थी. इस साल BJP ने मैदान में नये खिलाड़ी को उतारा है. इस साल बीजेपी की ओर से खुमन सिंह कांग्रेस के अमीन खान को टक्कर दे रहे हैं.

बाड़मेर में कांग्रेस के मेवाराम जैन सिटिंग MLA हैं, जन्होंने साल 2013 में BJP की डॉ. प्रियंका चौधरी को कड़ी टक्कर दी थी. इस साल BJP ने करनल सोनाराम को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस की ओर से मेवाराम जैन ही आगे आए हैं.

Rajasthan Election Results: केशोरायपाटन, बूंदी, पिपलदा, सांगोद, उत्तर कोटा, दक्षिणी कोटा, लाडपुरा और रामगंज मंडी में वोटों की गिनती जारी

बायतू में BJP के कैलाश चौधरी सिटिंग MLA हैं. कैलाश चौधरी ने साल 2013 में INC के करनल सोना राम को हराया था. इस साल BJP के कैलाश चौधरी और कांग्रेस के हरीश चौधरी आमने सामने होंगे.

पंचपदरा में BJP के अमराराम सिटिंग एमएलए हैं. साल 2013 में उन्होंने कांग्रेस के मदन प्रजापत को कड़ी टक्कर दी थी. इस साल भी BJP की ओर से अमराराम चौधरी और कांग्रेस की ओर से मदन प्रजापत में टक्कर है.

सिवाना में BJP हमीरसिंह भायल सिटिंग MLA हैं. साल 2013 में कांग्रेस के महंत निर्मलदास को हमीरसिंह भायल ने हराया था. इस बार BJP के हमीरसिंह और कांग्रेस के पंकट प्रताप सिंह के बीच जबदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है.

Rajasthan Assembly Election Results 2018: राजस्थान में काउंटिंग के लिए लगाए गए 20,000 सरकारी कर्मचारी

गुड़ामलानी में BJP के लादूराम सिटिंग एमएलए हैं. साल 2013 में उनके सामने कांग्रेस के हेमा राम चौधरी थे. इस साल BJP की ओर से लादूराम विश्नोई ही मैदान में उतारे गए हैं, जबकि कांग्रेस की ओर से भी हेमराम चौधरी को ही टक्कर देने के लिए उतारा गया है.

चौहटन में भी BJP के तरुण राय कागा सिटिंग MLA हैं, जिनका सामना साल 2013 में कांग्रेस के पदमाराम से था. इस साल BJP ने इस विधानसभा सीट पर नये कैंडिडेट को उतारा है. बीजेपी की ओर से अदूरम मेघवाल मैदान में है. जबकि कांग्रेस की ओर से पदमाराम मेघवाल ही दोबारा उतारे गए हैं.