Rajasthan Election Results: गोगुंदा, झाड़ोल, खेरवाड़ा, उदयपुर ग्रामीण, उदयपुर, सालूम्बर, धारियावाड़ और आसपुर में किसकी होगी जीत इसका फैसला आज शाम तक हो जाएगा. राजस्थान में कांग्रेस बढ़त के साथ भाजपा पर भारी नजर आ रही है.

गोगुंदा (ST) में BJP के प्रताप लाल भील सिटिंग MLA हैं. साल 2013 में उन्होंने मंगी लाल गरसिया को हराया था. इस साल भाजपा के प्रताप लाल और कांग्रेस के डॉ. मंगीलाल गरसिया आमने सामने हैं.

Rajasthan Election Results: जैसलमेर, शिव, बाड़मेर, बायतू, पंचपदरा, सिवाना, गुड़ामलानी और चौहटन पर वोटों की गिनती जारी, पढ़ें ताजा Update

झाड़ोल (ST) में BJP के बाबूलाल खराड़ी और कांग्रेज के सुनिल भजत में जबदस्त टक्कर देखने को मिल रही है. साल 2013 में INC के हीरालाल ने BJP के बाबूलाल को पटखनी दे दी थी.

खेरवाड़ा में BJP के नाना लाल अहाड़ी सिटिंग MLA हैं. उन्होंने साल 2013 में INC दयाराम को हराकर जीत हासिल की थी. इस साल BJP की ओर से नंदलाल अहाड़ी और कांग्रेस की ओर से डॉ. दयाराम परमार आमने-सामने हैं.

Rajasthan Election Results: आसींद, मंडल, सहारा, भीलवाड़ा, शाहपुरा, जहाजपुर, मंडलगढ़ और हिंडोली में काउंटिंग जारी, देखें Update

उयरपुर ग्रामीण की सीट (ST) पर BJP के विधायक फूल सिंह मीना हैं, उन्होंने INC के सज्जन देवी को साल 2013 में हराया था. इस साल BJP ने एक बार फिर फूल सिंह मीना को ही मैदान में उतारा है और कांग्रेस की ओर से विवेक कटारा हैं.

उदयपुर में BJP के गुलाब चंद कटारिया सिटिंग MLA हैं, जिन्होंने INC के दिनेश श्रीमाली को साल 2013 में हराया था. इस बार BJP ने गुलाबचंद कटारिया पर दाव लगाया है, वहीं कांग्रेस ने डॉ. गिरीजा व्यास को मैदान में उतारा है.

Rajasthan Election Results: केशोरायपाटन, बूंदी, पिपलदा, सांगोद, उत्तर कोटा, दक्षिणी कोटा, लाडपुरा और रामगंज मंडी में वोटों की गिनती जारी

सालूम्बर (ST) में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है. यहां काटे के टक्कर में भाजपा के अमृतलाल मीना और कांग्रेस के रघुवीर सिंह मीना आमने-सामने हैं. साल 2013 में BJP के अमृतलाल ने कांग्रेस से बसंती को हराया था.

धारियावाड़ (ST) में BJP के गौतम लाल सिटिंग MLA हैं. उन्होंने नागराज को साल 2013 में हराया था. इस साल भाजपा के गौतमलाल मीना और कांग्रेस के नागराज मीना के बीच लड़ाई है.

Rajasthan Assembly Election Results 2018: राजस्थान में काउंटिंग के लिए लगाए गए 20,000 सरकारी कर्मचारी

आसपुर सीट पर BJP के गोपी चंद मीना ने साल 2013 में कांग्रेस के रीया मीना को हराया था. इस साल एक बार फिर ये दोनों प्रत्याशी आमने-सामने हैं.