नई दिल्ली: यूपी की राजधानी लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले कश्मीरी युवकों की पिटाई किये जाने की घटना के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीरियों को लेकर बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘मैं पूरे देश को संदेश देना चाहता हूं. मैंने कश्मीरी बच्चों को लेकर कुछ घटनाएं सुनी हैं. कश्मीरी हमारे हैं, थे और रहेंगे.’ राजनाथ ने यह भी कहा कि मैं देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से ये आग्रह करता हूं कि वह कश्मीरियों की हिफाजत करें और उन्हें प्यार से रखें.

लखनऊ में कश्मीरी युवकों से पहले मांगा आधार कार्ड, फिर संदिग्ध बता बुरी तरह की पिटाई

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीरियों के लिए ये बयान आज राजस्थान के ब्यावर में दिया है. इसके साथ ही उन्होंने एयर स्ट्राइक को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि संख्या क्या पूछते हो कि एयर स्ट्राइक में कितने लोग मरे. संख्या पूछने वालों से कहना चाहता हूं, जो युद्ध वीर होता है, मारे गए लोगों की गिनती नहीं करता है.


राजनाथ ने एयर स्ट्राइक में विपक्ष द्वारा मरने वाले आतंकियों की संख्या के बारे में पूछा जा रहा है. इसके साथ ही एक दिन पहले ही दो दिन पहले ही लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स का कारोबार करने वाले कश्मीरियों के साथ बजरंग दल से जुड़े लोगों ने पिटाई कर दी थी. इनका कहना था कि कश्मीरियों को लखनऊ में नहीं रहना चाहिए. इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हुए. घटना को अंजाम देने वालों अरेस्ट कर लिया गया है.