Rajasthan Municipal Council Election Result Live Updates 2020: राजस्थान में आज नगर निगम चुनाव के नतीजे आने वाले हैं. सुबह नौ बजे से मतगणना शुरू हो गई है. आज कुल 478 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. अब से कुछ ही समय में 25 वार्डों के परिणाम आने लगेंगे. दोपहर 1 बजे तक राज्य के दोनों नगर निगमों की स्थिति साफ हो जाने की उम्मीद है.

जानकारी के मुताबिक नगर निगम चुनावों की मतगणना 25 कमरों में 254 टेबलों पर 478 राउंड में होगी. 478 राउंड में प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला होगा.

दरअसल नगर निमग चुनावों के बाद अब सबकी निगाहें मतगणना पर टिकी है. किसके सिर बंधेगा जीत का सेहरा, किसकी साख बचेगी, इसको लेकर काफी सुगबुगाहट है.

आज सुबह 9 बजे से राजस्थान कॉमर्स कॉलेज में मतगणना चल रही है. नगर निगम ग्रेटर की मतगणना राजस्थान कॉलेज में हो रही है. नगर निगम ग्रेटर में 686 प्रत्याशियों को भाग्य का फैसला होगा जबकि निगम हैरिटेज में 430 प्रत्याशी हैं. मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध है.

बता दें कि जयपुर नगर निगम ग्रेटर में 58.31 फीसदी और हैरिटेज में 57.82 फीसदी मतदान हुआ था. कोटा उत्तर नगर निगम और कोटा दक्षिण नगर निगम के लिए भी आज मतगणना हो रही है. आज ही कोटा उत्तर के 70 और कोटा दक्षिण 80 वार्डों के नतीजे आज ही आएंगे. कोटा दक्षिण के लिए जेडीबी तो कोटा उत्तर की मतगणना कॉमर्स कलेज में हो रही है.