Rajasthan Political Crisis Update: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत के बाद से ही कांग्रेस पार्टी राज्य में अपनी सरकार को बचाने की जुगत में लगी है. इस बीच बैकडोर से सचिन पायलट को मनाने की भी कोशिश जारी है. सूत्रों के हवाले से आई खबर में कहा गया है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने भी सचिन पायलट से बात की है. Also Read - बागियों के खिलाफ कांग्रेस विधायकों की नाराजगी स्वभाविकः गहलोत

इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मंगलवार सुबह 10 बजे पार्टी विधायकों की एक और बैठक बुलाई गई है. ऐसे में लगातार दूसरे दिन विधायकों की बैठक बुलाने के क्या मायने हो सकते हैं? क्या सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक इस बैठक में शामिल होंगे? यह बड़ा सवाल अब भी बना हुआ है. गौरतलब है कि कांग्रेस नेतृत्व की अपील के बावजूद सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक आज की बैठक में शामिल नहीं हो पाए थे. Also Read - मोदी सरकार के खिलाफ सबसे मुखर हैं राहुल गांधी, इसलिए कांग्रेस कराएगी अध्यक्ष पद पर वापसी!

पार्टी प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए विधायक दल की एक और बैठक मंगलवार को बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि हम सचिन पायलट और तमाम विधायकों से अनुरोध करते हैं कि वे इस बैठक में शामिल हों. उन्हें इस बारे में हम लिखित संदेश भेजवाएंगे. Also Read - राहुल, प्रियंका से मिलने के बाद जयपुर पहुंचे सचिन पायलट, बोले- पार्टी के भीतर विचार व्यक्त करना विद्रोह नहीं

उन्होंने कहा कि राज्य में अशोक गहलोत सरकार के पास 109 विधायक हैं और हमारे सभी चार विधायकों ने लिखित में उन्हें समर्थन पत्र दिया है. उन्होंने भाजपा की कोशिश को नाकाम किया है.

सुरजेवाला ने आगे कहा कि हमने सभी से बैठक में शामिल होने और चर्चा करने का अनुरोध किया है. अगर किसी को कोई दिक्कत है तो वह खुले मन से यह बताए. सोनिया गांधी और राहुल गांधी हर किसी को सुनने और समाधान निकालने को तैयार हैं.