जयपुर: लोकसभा चुनाव का डंका बज चुका है. ऐसे में कई ब्‍यूरोक्रेट्स और आईपीएस अफसर भी चुनावी जंग में ताल ठोंकते हुए नजर आ सकते हैं. इसी क्रम में हाल ही में राजस्थान कैडर के बर्खास्त आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी भी लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाने की तैयारी में हैं. चौधरी ने गुरुवार को जयपुर में मीडियाकर्मियों से कहा कि वे पश्चिमी राजस्थान की सात प्रमुख सीटों में से किसी एक सीट पर भाग्य आजमाएंगे.

पत्‍नी ने IPS पति के खिलाफ दूसरी महिला से संबंध बनाने की दर्ज कराई थी शिकायत, अब हुई बर्खास्‍तगी

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी पंकज चौधरी को इसी महीने सेवा से बर्खास्त कर दिया था. उन्हें अपनी मौजूदा पत्नी से तलाक लिए बिना ही दूसरी महिला के साथ पत्नी के रूप में संबंध स्थापित करने और उससे संतान पैदा करने के मामले में गंभीर दुराचार का दोषी मानते हुए सेवा से बर्खास्त किया गया था.

बर्खास्‍त आईपीएस पूर्ववर्ती राज्य सरकार पर उनके विरूद्ध एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने सात मार्च के बर्खास्तगी के आदेश के खिलाफ कैट में अपील की है. कैट ने इस संबंध में राज्य सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है.

चौधरी ने कहा कि वे किसी बडे़ वादे और समीकरण के साथ आम जनता के बीच नहीं जा रहे हैं, बल्कि देश सर्वोपरि की भावना के अनुरूप कार्य करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह पश्चिमी राजस्थान में महिला सशक्तिकरण के तहत महिलाओं तथा बालिकाओं के लिये कार्य करेंगे.