जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने छात्र संघ चुनाव के नतीजों की घोषणा कर दी है. चुनाव की प्रक्रिया पिछले महीने शुरू हुई थी. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय विनोद जाखड़ निर्वाचित घोषित किए गए हैं. नतीजों के बाद विनोद ने बताया कि उनकी जीत भविष्य में सभी निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा का काम करेगी.

पहले घोषणा की गई थी कि चुनाव के नतीजों की घोषणा 12 सितंबर को की जाएगी, लेकिन सोमवार शाम अचानक खबर आई कि नतीजों की घोषणा के दौरान किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए यूनिवर्सिटी के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं. विवश्विद्यालय प्रशासन ने वोटों की गिनती का काम पूरा कर लिया है और फिलहाल नतीजों की घोषणा की जा रही है. इसी चलते आज शिक्षण कार्य स्थगित है और सभी क्लासेस रद्द कर दी गई हैं. सेंट्रल लाइब्रेरी को भी आज बंद रखा गया है जबकि प्रशासनिक खंड में अन्य दिनों की भांति कामकाज हो रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यूनिवर्सिटी में बड़ी सुख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर विनोद जाखड़ के अलावा जयपुर कॉलेज में अमित कुमार अध्यक्ष और नरेश कुमार बैरवा महासचिव चुने गए हैं. संदीप सैनी ज्वॉइंट सेक्रेटरी और आशीष चौधरी वाइस प्रेसीडेंट निर्वाचित घोषित किए गए हैं. गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, टोंक में चार में से तीन सीटों पर एनएसयूआई को जीत मिली है. बूंदी गर्ल्स कॉलेज में सभी सीटें एबीवीपी ने जीती हैं. साक्षी चौहान अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं. जेडीबी साइंस कन्या महाविद्यालय, कोटा में भी चारों सीटों पर एबीवीपी को जीत मिली है.