जयपुर: राजस्‍थान में विदेश से देह व्‍यापार के लिए आई पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार महिलाएं 20 से 40 की ये विदेशी महिलाएं यहां पिछले 10-15 दिनों से से थीं. ये विदेश महिलाएं, तब गिरफ्तार की गईं, जब आए हुए ग्राहकों से मिल ही रही थीं. दरअसल, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक छद्म ग्राहक को भेजा, जब वह सौदा होने के बाद विदेशी महिलाओं से मिला, इसी दौरान रेड डाल दी.

पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में शनिवार को एक होटल में चल रहे इस देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़ कर पांच विदेशी महिलाओं सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस होटल संचालक के कब्जे से एक लाख नब्बे हजार रुपए भी बरामद हुए हैं.

थाना अधिकारी सुमेर सिंह ने रविवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर कुंभा होटल में चल रहे एक स्पा सेंटर पर शनिवार की रात को एक छद्म ग्राहक के जरिए दबिश दी गई. उन्होंने बताया कि स्पा सेंटर से अनैतिक देह व्यापार में लिप्त पांच विदेशी महिलाओं सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार महिलाएं 20 से 40 वर्ष तक के आयु वर्ग की हैं और थाईलैंड निवासी हैं. ये विदेशी महिलाएं पिछले 10-15 दिनों से भारत में हैं.

थाना अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में होटल संचालक अमित सैनी और सौरभ शर्मा, दो ग्राहक महेश जैन और गोपाल शर्मा के अलावा पांच विदेशी महिलाएं शामिल हैं. थाना अधिकारी ने बताया कि होटल संचालक के कब्जे से एक लाख नब्बे हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं.

सभी आरोपियों को अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी के तहत गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच जारी है.