नई दिल्‍ली: राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में एक पैसेंजर प्‍लेन हादसे का शिकार होते बाल-बाल बचा. इस यात्री विमान में 189 यात्री सवार थे. वीडियो में दिख ये विमान स्‍पाइस जेट एसजी 58 फ्लाइट है. इसमें दुबई से जयपुर के लिए 189 यात्री सवार थे. स्पाइसजेट के विमान ‘बोइंग 737-800’ ने दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी. उसका टायर फट गया, लेकिन वह सुरक्षित ढंग से उतर गया और किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

स्‍पाइस जेट की एसजी 58 विमान का जयपुर में लैंडिंग के पहले एक टायर फट गया था. विमान का टायर फटने की सूचना पायलट ने जयपुर एटीसी को दी. इसके बाद प्‍लेन इमरजेंसी लैंडिंग करवाने का फैसला लिया गया.

स्‍पाइस जेट एसजी 58 की जयपुर एयरपोर्ट में सुबह 9:03 बजे तब इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस दौरान सभी आपातकालीन सुरक्षा तैयारियां की गई थीं. विमान की सुरक्ष‍ित लैंडिंग के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

जयपुर एयरपोर्ट की कार्यवाहक निदेशक रमा गुप्ता ने बताया, ”दुबई एटीसी ने सूचित किया था कि विमान का टायर फटने का संदेह है. जयपुर एटीसी ने विमान के पायलट से हवाई अड्डे के निकट नीची उड़ान भरने को कहा. जब टायर फटे होने की पुष्टि हो गई तो आपातकालीन बंदोबस्त किए गए, लेकिन विमान सामान्य ढंग से उतर गया.”

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि चालक दल ने तय प्रक्रिया का पालन किया और विमान सुरक्षित ढंग से उतर गया. कुछ यात्रियों ने हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि विमान की लैंडिंग के समय उन्हें कुछ झटके महसूस हुए, लेकिन उतरने से पहले तक उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं थी.