जयपुर: राजस्थान में दौसा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मृत्युभोज में विषाक्त भोजन परोसे जाने की सूचना है. भोज के दौरान खाना खाने वाले लगभग तीन दर्जन लोग बीमार पड़, बीमार लोगों को सिकंदरा प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है जहां स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है. भोज में परोसे गए खाने को जांच के लिए भेजा गया है.

वसुंधरा या कमल, भाजपा बताए किसके चेहरे पर लड़ रही है चुनाव: अशोक गहलोत

स्थिति नियंत्रण में
दौसा के उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल मीणा ने बताया कि सिकराय तहसील के इटका गांव में बुधवार रात को आयोजित मृत्युभोज में खाना खाने के बाद कल देर रात से लेकर आज सुबह तक करीब तीन दर्जन लोगों को पेट दर्द, उल्टी व दस्त की शिकायत के चलते सिकंदरा के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

जयपुर में जीका संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए, 135 हुई मरीजों की संख्या

डॉ. बी एल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि चिकित्सकों के एक दल को गांव में घर-घर जाकर सर्वेक्षण के लिए भेजा गया है जिससे कि अगर किसी को कोई स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कत हो तो समय पर उसका इलाज किया जा सके, साथ ही मरीजों के उल्टी, मल और भोज में परोसे गए खाने के नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है. डिप्टी सीएमओ डॉ. मीणा ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, चिकित्सकों की टीम मुस्तैदी से बीमारों के इलाज में जुटी हुई है. (इनपुट एजेंसी)