मुंबई: राज बब्बर और सी.पी. जोशी के बाद कांग्रेस के एक और नेता ने विवादित बयान देकर अपनी पार्टी के लिए मुश्किल पैदा कर दी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार ने शनिवार को राजस्थान में कांग्रेस की एक जनसभा के दौरान कहा, ”आपके (मोदी के) प्रधानमंत्री बनने से पहले आपको जानता कौन था? अब भी आपके पिता का नाम कोई नहीं जानता, लेकिन हर कोई (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी के पिता का नाम जानता है.” मुत्तेमवार के इस बयान का वीडियो वायरल हो गया है. Also Read - 14 राज्यों में अब तक तबलीगी जमात के 647 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए: Health Ministry

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता विलास मुत्‍तेमवार को इस वीडियो में  कहते हुए सुना जा सकता है ” तुम्‍हें कौन कल तक जानता था देश का प्रधानमंत्री बनने पहले. आज भी तुम्‍हारे बाप का नाम कोई जानता नहीं. राहुल गांधी के बाप का नाम सब लोग जानते हैं… ये नरेंद्र, उसके पिता जी को तो छोड़ ही दो.”

विदर्भ क्षेत्र के कांग्रेस नेता मुत्तेमवार ने बताया कि सोशल मीडिया में साझा किए जा रहे वीडियो में छेड़छाड़ की गई है. बता दें कि नागुपर से सांसद रह चुके मुत्‍तेमवार मनमोहन सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उन्होंने कहा, ”कल पार्टी की एक आंतरिक बैठक थी. जिस शख्स ने वीडियो शूट किया, उसने इससे छेड़छाड़ कर इसे इंटरनेट पर डाल दिया.”

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह सच है कि लोगों को राहुल गांधी के पिता के बारे में तो पता है, लेकिन मोदी के पिता के बारे में ज्यादातर लोगों को नहीं पता. उन्होंने कहा, ” दुनिया राहुल गांधी की पिछली पीढ़ियों के बारे में जानती है, लेकिन कोई नहीं जानता कि मोदी के पिता कौन थे.”

पिछले दिनों अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर ने रुपए की गिरती कीमत की तुलना मोदी की मां की उम्र से की थी. बाद में कांग्रेस नेता सी.पी. जोशी ने मोदी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के बारे में जातिसूचक टिप्पणी की थी.