जयपुर: शहर जयपुर में आयुक्तालय के लालकोठी थाना क्षेत्र में बुधवार को एक महिला रेजिडेंट डॉक्‍टर ने अपने छात्रावास के कमरे में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों ने पांच नामजद महिला डॉक्‍टरों के खिलाफ उसे परेशान करने का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस शिकायत के आधार पर डॉ. लीला, डॉ. अदिति, डॉ. वर्षा, डॉ. त्रिपाल, डॉ. कविता के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत के दर्ज किया है.

थानाधिकारी रायसर सिंह ने बताया कि सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय की एक महिला रेजिडेंट डॉक्‍टर साक्षी गुप्ता (24) ने अपने छात्रावास के कमरे में लगे पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

सहायक पुलिस आयुक्त (गांधीनगर) नवाब खान ने बताया कि मृतका के परिजनों ने कुछ नामजद डॉक्‍टर के खिलाफ उसे परेशान करने का मामला दर्ज करवाया है. उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर डॉ. लीला, डॉ. अदिति, डॉ. वर्षा, डॉ. त्रिपाल, डॉ. कविता के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. मृतका का पोस्टमार्टम कल सुबह करवाया जाएगा.

महिला चिकित्सालय की अधीक्षक डॉ आशा मीणा ने बताया कि पंजाब में अबोहर के पास फाजिल्का निवासी जूनियर रेजिडेंट चिकित्सक साक्षी गुप्ता (24) ने प्रसूतिशास्र के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में आठ मई को प्रवेश लिया था. अस्पताल परिसर में स्थित छात्रावास के कमरे में बुधवार को उसने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली.