जयपुर: राजस्थान में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ राज्य के किसानों ने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया. जयपुर की नींदड़ गांव में जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) द्वारा भूमि अधिग्रहण के नियमों के खिलाफ किसानों ने जमीन समधि सत्याग्रह किया. इस विरोध प्रदर्शन में पुरुष, महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं. किसानों का कहना है कि जमीन समाधि सत्याग्रह (Zameen Samadhi Satyagraha) तब तक चलेगा जब तक की उनकी मांगों को सरकार मान नहीं लेती. Also Read - Rajasthan में Coronavirus से बढ़ा मौतों का आंकड़ा, कुल संक्रमित 8100 के पार

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो और तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे किसान पुरुष, औरत और बच्चे जमीन के आधे अंदर और आधे बाहर बैठे हुए हैं. किसान यहां काफी समय से भूमि अधिग्रहण नियमों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि अभी तक प्रशासन की तरफ से किसानों को किसी तरह का आश्वासन नहीं दिया गया है.

किसानों को उनकी जमीनों के बदले मिल रहे मुआवजे से किसान खुश नहीं है. खबरों के अनुसार अब जमीन समाधि सत्याग्रह में कुछ नेता भी शामिल होने वाले है. इस वीडियो के बाहर आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अब किसानों को लेकर सरकार कुछ फैसला करेगी और उनकी मांगों पर चर्चा करेगी.