Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 Result: दिल्ली विधानसभा में अंतिम नतीजों की घोषणा होने से पहले ही रुझानों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई ‘छोटे मफलरमैन’ (Chhote Mufflerman) के पोस्ट ने सभी सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी और आकर्षित किया. ‘छोटे मफलरमैन’ से सभी को प्यार हो गया, जिस पर लोगों ने अलग-अलग खुशी की प्रतिक्रियाएं दी. पोस्ट की गई तस्वीर में एक छोटा सा बच्चा नेताजी वाली ‘आप’ के टोपी पहने और मफलर पहने दिखाई दे रहा है. बच्चा हाथ से ऊपर की ओर इशारा कर रहा है.

पत्नी ने दी जीत की बधाई तो अरविंद केजरीवाल ने केक खिलाकर कहा- जन्मदिन भी मुबारक हो सुनीता

आप के ट्विटर हैंडल से पोस्ट इस तस्वीर के कैप्शन में ‘मफलरमैन’ लिखकर एक हंसी वाला इमोजी पोस्ट किया गया है. पोस्ट को 14,800 लाइक मिल चुके हैं. इस पर 400 से अधिक कमेंट हैं और 2,145 लोग इस पोस्ट को शेयर कर चुके है. एक यूजर ने लिखा, “आप की जीत पर बधाई. हालांकि, मैं भाजपा को ज्यादा पसंद करता हूं, लेकिन मैं कहना चाहता हूं ‘आप’ जीतने लायक थी.”

‘आप’ की जीत पर प्रशांत किशोर ने कहा- थैंक यू दिल्ली, भारत की रूह को बचाने की मुहिम में साथ देने के लिए

दूसर ने लिखा, “बधाई सर.. आप ने यह सिद्ध किया कि विकास अच्छी चीज है, धर्म नहीं.” अन्य ने लिखा, “मफलरमैन एक बार फिर.. दिल्ली विधानसभा में जीत को लेकर आम आदमी पार्टी को बधाई. उन दिल्लीवासियों को भी बधाई, जिन्होंने हिंदू, मुस्लिम… हिंदुस्तान, पाकिस्तान पर मतदान न देकर शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर वोट दिया.”

क्या अब राष्ट्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में हैं अरविंद केजरीवाल, दूसरे राज्यों के लोग कह रहे- ‘आप’ का स्वागत है

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. आप 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी (BJP) सिर्फ 7 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है. बीजेपी राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर मैदान में आई. एयर स्ट्राइक, राम मंदिर, शाहीन बाग़, नागरिकता क़ानून, एनआरसी जैसे कई मुद्दे उठाए, लेकिन आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर लगातार बात करती रही. आज मतगणना के बाद कुछ मिनटों के भीतर जैसे ही रुझान आने शुरू हुए आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना ली. बीच में बीजेपी ने 24 सीटों तक पर बढ़त बना ली. इससे लगा कि बीजेपी बेहद शानदार प्रदर्शन कर सकती है, लेकिन जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ी, आम आदमी पार्टी ने ज़बरदस्त वापसी की. ये तीसरा मौका है जब आम आदमी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लगातार तीसरी बार सीएम बनेंगे.

Delhi Vidhan Sabha Election 2020 Results Live Update: ‘दिल्ली वालों गजब कर दिया आप लोगों ने, आई लव यू’