IAS Priya Verma: मध्य प्रदेश के राजगढ़ ज़िले (Rajgarh) की डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा (Deputy Collector Priya Verma) चर्चा में हैं. चर्चा इतनी है कि वह ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं. उनका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बीजेपी नेताओं से भिड़ते हुए नज़र आ रही हैं. दरअसल राजगढ़ में बीजेपी नेताओं और बीजेपी समर्थकों द्वारा नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में रैली थी. राजगढ़ में धारा 144 लगी हुई है. प्रदर्शन करने वालों को डिप्टी कलक्टर प्रिया वर्मा (Priya Verma) मौके पर पहुंची और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की. इस बीच उनकी कहा-सुनी हुई और भीड़ ने उनके बाल पकड़ कर खींच दिए. धक्का मुक्की की.

इसके बाद गुस्साईं डिप्टी कलक्टर प्रिया वर्मा (Deputy Collector Priya Verma) ने एक को पकड़ थप्पड़ बरसा दिए. इसके बाद वह चर्चा में आ गईं. किसी ने आलोचना की तो कोई ड्यूटी पूरी को लेकर तारीफ़ कर रहा है. इस मामले में प्रिया वर्मा (IAS Priya Verma) ने कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

कौन हैं IAS प्रिया वर्मा, जो BJP नेताओं से भिड़ने पर हैं टॉप ट्रेंड में, दुकान चलाने वाले पिता की हैं बेटी

प्रिया वर्मा मध्य प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी हैं, लेकिन इससे पहले आईपीएस थीं. प्रिया ने 21 साल की उम्र में 2014 में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Lok Seva Ayog) की परीक्षा पास की थी और 2015 में वह DSP बन गईं. वह कुछ समय भैरवगढ़ जेल की जेलर भी रहीं. 2017 में प्रिया ने एक बार फिर परिक्षा दी और इस बार उन्होंने लोक सेवा आयोग की परीक्षा में मध्य प्रदेश में चौथा स्थान हासिल कर लिया. वह आईपीएस से आईएएस होकर राजगढ़ ज़िले की डिप्टी कलक्टर हो गईं, जो वर्तमान में वह हैं.

प्रिया मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के पास बसे एक गाँव मंगोलिया की रहने वाली हैं. प्रिया के पिता एक जनरल स्टोर की दुकान चलाते हैं. प्रिया ने अपनी मेहनत और प्रतिभा के बल पर अलग मुकाम हासिल किया. प्रिया सामाजिक रूप से भी काफी सक्रिय रहती हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और उनकी तस्वीरें वायरल होती हैं. प्रिया लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.