नई दिल्ली: राजनीतिक रस्साकसी, चुनाव प्रचार के दौरान एक-दूसरे पर शब्दों के बाण, आरोप-प्रत्यारोप खूब हुए ही, लेकिन हिंदी हार्ट लैंड मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के नए मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी नेताओं ने जिस तरह से हिस्सा लिया, वह चर्चा का विषय बना हुआ है. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में जो नजारा दिखा वो बेहद दिलचस्प रहा. इन तस्वीरों के साथ ही मध्य प्रदेश के ‘मामा’ कहे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान ने दिल भी जीत लिया. Also Read - MP में BJP सरकार बनने पर दिग्विजय सिंह ने लिखा खुला खत, ज्योतिरादित्य सिंधिया पर की लंबी बात

शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ की मुलाकात की ओर सभी का ध्यान गया. मंच पर शिवराज ने एक ओर खड़े कमलनाथ व दूसरे ओर मौजूद ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथ पकड़ ऊपर उठा दिए. यहां मौजूद राहुल गांधी से भी शिवराज पूरी गर्मजोशी से मिले. Also Read - नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांज देने सुकमा जाएंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

शिवराज राहुल गाँधी से गर्मजोशी के साथ मिले.

शिवराज राहुल गाँधी से गर्मजोशी के साथ मिले.

  Also Read - भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस छोड़ने वाले MP के 21 पूर्व विधायक, विशेष विमान से भोपाल पहुंचे

मध्य प्रदेश के तीन बार सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंच पर कमलनाथ और सिंधिया के साथ की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो रही हैं. लोगों का कहना है कि लोकतंत्र में नेता राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता तो रखें लेकिन निजी तौर पर ऐसा ही दोस्ताना रखें. जब भी मिलें तो एक-दूसरे के लिए तनाव का भाव न हो, बल्कि मुस्कराहट हो. भोपाल में सोमवार को मध्य प्रदेश के नए सीएम कमलनाथ का शपथ ग्रहण समारोह था. हार के बाद भी शिवराज सिंह चौहान आमंत्रण मिलने पर शपथ ग्रहण में पहुंचे. यहां वह कांग्रेस नेताओं से दिल खोलकर मिले. शिवराज के इस अंदाज की खूब तारीफ की जा रही है.

 वसुंधरा राजे सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया व अशोक गहलोत से इस तरह से मिलीं.


वसुंधरा राजे सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया व अशोक गहलोत से इस तरह से मिलीं.

 

वहीं, राजस्थान के नए सीएम अशोक गहलोत की शपथ के बीच भी ऐसा ही नजारा दिखा. बीजेपी लीडर राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया भी पहुंची. वह भी कांग्रेस नेताओं से अलग अंदाज में मिलीं. अशोक गहलोत, सचिन पायलट से उन्होंने हाथ मिलाया वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया से वह गले मिलीं. भतीजे ज्योतिरादित्य व बुआ वसुंधरा के मिलने के अंदाज ने लोगों का ध्यान खींचा.

 

बीजेपी नेता रमन सिंह छत्तीसगढ़ के नए सीएम को गले मिलकर बधाई दी.

बीजेपी नेता रमन सिंह छत्तीसगढ़ के नए सीएम को गले मिलकर बधाई दी.

 

इसी तरह से छत्तीसगढ़ के नए सीएम की शपथ ले रहे भूपेश बघेल की शपथ के दौरान बीजेपी नेता पूर्व सीएम रमन सिंह पहुंचे. यहां रमन सिंह भूपेश बघेल ने गले मिलकर जीत और सीएम बनने की बधाई दी.

ये तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

ये तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं.