नई दिल्ली. FIFA वर्ल्ड कप 2018 का आधिकारिक आगाज वैसे तो 14 जून से हुआ लेकिन इसका असली बुखार फैंस के दिलो-दिमाग पर 15 जून से पुर्तगाल बनाम स्पेन के मुकाबले के बाद हावी हुआ. इस मुकाबले में दोनों टीमों को मिलाकर कुल 6 गोल हुआ और इसका परिणाम बनेतीजा रहा. लेकिन, जनाब इस पर नहीं जाइए. बल्कि इस मैच में हुए 6 में से 3 गोल जो पुर्तगाल की तरफ से हुए और जिसे करने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो थे जरा उनके करिश्में पर गौर फरमाइए. स्पेन के खिलाफ मुकाबले में पुर्तगाल के लिए तीनों गोल रोनाल्डो के बूट से हुए और इस हैट्रिक के बूते उन्होंने 5 बड़े चमत्कार किए. Also Read - रोनाल्डो बने 'प्लेयर ऑफ द सेंचुरी' तो गर्लफ्रेंड ने करा लिया बिकिनी शूट, 140 करोड़ के प्राइवेट यॉट पर की मस्ती

Also Read - करियर का 758वां गोल दाग Cristiano Ronaldo ने Pele को पीछे छोड़ा, निशाने पर अब इस दिग्गज का रिकॉर्ड

पहला चमत्कार Also Read - FIFA Best Men's Player Award (IN PICS): लियोनल मेसी-Cristiano Ronaldo का टूटा वर्चस्व, Robert Lewandowski पहली बार बने फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

फुटबॉल वर्ल्ड कप के इतिहास में स्पेन के खिलाफ हैट्रिक दागने वाले रोनाल्डो पहले खिलाड़ी बने.

दूसरा चमत्कार

फुटबॉल के इतिहास में क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस तेज-तर्रार खेल के 8 बड़े टूर्नामेंट्स में गोल दागे.

तीसरा चमत्कार

रोनाल्डो दुनिया के सिर्फ चौथे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 4 अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल किए हैं. रानाल्डो ने 2006, 2010, 2014 और 2018 में ये कमाल कर दिखाया है. उनसे पहले ये कमाल पेले, सीलर और मीरोस्लोव क्लोज ने किया है.

चौथा चमत्कार

स्पेन के खिलाफ जमाई हैट्रिक रोनाल्डो के करियर की 51वीं हैट्रिक जबकि वर्ल्ड कप इतिहास की भी 51वीं हैट्रिक थी.

पांचवां चमत्कार

वर्ल्ड कप 2018 से पहले खेले 3 वर्ल्ड कप में रोनाल्डो के नाम सिर्फ 3 गोल दर्ज थे. लेकिन अपना चौथे वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में हैट्रिक जमाकर उन्होंने अपने गोलों की संख्या 6 कर ली है.

2 साल की जेल के बदले रोनाल्डो ने स्पेन पर दागे एक के बाद एक 3 गोल, बना दिया रिकॉर्ड

2 साल की जेल के बदले रोनाल्डो ने स्पेन पर दागे एक के बाद एक 3 गोल, बना दिया रिकॉर्ड

स्पेन के खिलाफ रोनाल्डो ने तीनों गोल अपने बूते किए. उन्होंने पेनाल्टी बनाकर फ्री किक लिया और उस पर गोल दागे. रोनाल्डो ने स्पेन के गोल पोस्ट पर तीनों गोल मैच के चौथे, चौवालिसवें और अठासिवें मिनट में दागे.