नई दिल्‍ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के बल्‍ले का डंका बज रहा है. वो लगाता जिस फॉर्म में हैं और जिस तेजी से शतक ठोंक रहे हैं, दो-तीन साल पहले तक असंभव दिखने वाले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड भी अब खतरे में दिख रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा रिकॉर्ड भी है जिसमें रोहित शर्मा उनसे आगे निकल सकते हैं.

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा यदि लखनऊ में खेले जाने वाले दूसरे मैच में 11 रन बना लेते हैं तो भारत के लिए अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्‍यादा रनों का रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज हो जाएगा. रोहित ने 85 टी20 मैचों में 32.18 की औसत से अब तक 2092 रन बनाए हैं. वहीं इस सीरीज में आराम कर रहे विराट कोहली के नाम 62 मैचों में 2102 रन दर्ज हैं. उन्‍होंने ये रन 48.88 की औसत से बनाए हैं.

T20 सीरीज का ‘नवाब’ बनने के इरादे से उतरेगा भारत, लखनऊ में आज क्रिकेट ‘दे दना दन’

रोहित लखनऊ में यदि मंगलावर को यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं तो दो दिनों में यह दूारा रिकॉर्ड होगा जो कोहली से छिन जाएगा. एक दिन पहले ही पाकिस्‍तान के बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रनों का रिकॉर्ड बनाया था. इससे पहले यह रिकॉर्ड भी कोहली के ही नाम था.