नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 12वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा. इस साल संभावित आम चुनावों के चलते देश में इसके आयोजन पर संदेह के बादल मंडरा रहे थे, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है.

आईपीएल के 12वें संस्करण की मेजबानी को लेकर जो काले बादल छाए हुए थे, वे मंगलवार को हट गए. इसी साल आम चुनाव होने हैं और इसी के चलते आईपीएल के भारत में होने पर संदेह था. पहले भी दो बार आम चुनावों के चलते आईपीएल बाहर आयोजित किया गया था और माना जा रहा था कि तारीखों में टकराव और सुरक्षा व्‍यवस्‍था के मद्देनजर लीग का यह सीजन विदेशी धरती पर शिफ्ट हो सकता है.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक की और आईपीएल-2019 के स्थलों और विंडो पर चर्चा की.” बयान के मुताबिक, “केंद्र और राज्यों की एजेंसियों के साथ चर्चा करते हुए यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा. आईपीएल-2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी. आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा.”

बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, “सीओए आईपीएल के हितधारकों से लीग के आगामी संस्करण के कार्यक्रम को लेकर चर्चा करेगी.”