नई दिल्ली. दो मुकाबलों का एक अंजाम हो सकता है लेकिन उसकी तरीका, उसका जरिया भी एक हो, तो बात थोड़ी हैरान करने वाली है. इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. दरअसल, इस मैच का नतीजा ठीक वैसा ही था जैसा इन दोनों टीमों के बीच IPL-11 में खेले पहले मुकाबले का नतीजा था, दोनों में किंग्स इलेवन की हार. लेकिन कमाल की बात ये है कि दोनों ही मैचों में जीत की नींव डालने वाला हीरो भी एक ही था. यही नहीं उसने जिस अंदाज और मिजाज के साथ जीत की स्क्रिप्ट लिखी वो भी हुबहू वैसा ही था.

बेंगलुरु से इंदौर तक वही कहानी

हम जो कहना चाह रहे हैं अब उसे जरा आप इस आंकड़े से समझिए. उमेश ने 14 मई को इंदौर में खेले किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उमेश को मैच का हीरो भी चुना गया. उमेश को ठीक 1 महीने पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुई पहली टक्कर में मिली जीत के बाद भी मैच का हीरो चुना गया था. और, खास बात ये है कि बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले उस मुकाबले में भी उमेश ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट ही लिए थे. यानी 1 महीने में भी कुछ नहीं बदला. न किंग्स इलेवन की RCB के हाथों हार और न ही उमेश का बॉलिंग फीगर.

IPL में ये कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने विराट, रैना को छोड़ अब पड़े धोनी के पीछे

IPL में ये कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने विराट, रैना को छोड़ अब पड़े धोनी के पीछे

पंजाब को बाउंस ने मारा

बेंगलुरु में गेल RCB के खिलाफ खेलने नहीं उतरे थे. लेकिन, जब इंदौर में वो खेलने उतरे तो उमेश ने अपने पेस और बाउंस से उन्हें काफी परेशान किया और अंत में उनका विकेट भी हासिल कर लिया. गेल की तरह ही उमेश ने राहुल को भी अपने बाउंस से छकाकर पवेलियन भेजा. पावरप्ले में दोनों इनफॉर्म बल्लेबाजों को पवेलियन की राह पकड़ाकर उमेश ने न सिर्फ पंजाब की कमर तोड़ी बल्कि RCB की जीत की राह भी तैयार की.

उमेश बनेंगे विरोधियों के लिए आफत

इंदौर में अपनी धाकड़ गेंदबाजी के बाद उमेश ने कहा,” पेस और बाउंस मेरी ताकत है. मेरा काम सिर्फ एक या दो विकेट लेना था. लेकिन, मैने ज्यादा लिए. अब अपने इसी फॉर्म को आगे के मुकाबलों में भी बरकरार रखना चाहूंगा.” उमेश ने जो कहा अगर उस पर खरे उतरते हैं तो आगे के मैचों में भी RCB की विरोधी टीमों की हालत पतली होने वाली है.