दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन का चोट के साथ चोली-दामन का साथ है. दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों को अपनी तेजी से चकमा देने वाला ये पेसर्स इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए जुटा हुआ है.

Ranji Trophy 2019-20: न्यूजीलैंड दौरे से पहले इंडिया ‘ए’ टीम को बड़ा झटका, युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को लगी चोट

स्टेन ने कहा कि इस साल होने वाला टी-20 विश्व कप उनके एजेंडे में शामिल है और वह अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का एक और प्रयास करेंगे.

स्टेन ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और वह लगातार परेशान करने वाली कंधे की चोट के बावजूद अन्य दो प्रारूपों में करियर बनाए रखने के लिए जूझ रहे हैं. 36 साल का यह गेंदबाज मेलबर्न स्टार्स के लिए बिग बैश लीग में खेल रहा है.

स्टेन ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘मैं जानता हूं कि मैं इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा रहूंगा, मेरी पिछली बात यही हुई थी. मुझे दो हफ्ते का अच्छा ब्रेक मिला है, फिर मैं सीधा इसमें (सीरीज में) जाऊंगा. मैं वनडे के लिए रहूंगा लेकिन ईमानदारी से कहूं तो नहीं जानता कि वनडे में कितना खेलूंगा. मैं सीरीज में रहूंगा और फिर निश्चित रूप से टी20 में.’

साल 2020 का पहला शतक ऑस्ट्रेलिया के नाम, वॉर्नर-स्मिथ नहीं बल्कि इस बल्लेबाज ने मारी बाजी

उन्होंने कहा, ‘टी20 विश्व कप निश्चित रूप से मेरे एजेंडे में है. मैंने अब अपने क्रिकेट का ज्यादा लुत्फ उठाना शुरू कर दिया है. मुझे लगता है कि टेस्ट मैचों की तुलना में चार ओवर फेंकना शरीर के लिए ज्यादा आसान है.’

स्टेन ने 93 टेस्ट में 439 और 125 वनडे इंटरनेशनल मैच में 196 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा 44  टी-20 इंटरनेशनल मैच में स्टेन ने 61 विकेट अपने नाम किए हैं.