ओपनर टॉम लैथम (नाबाद 101) के करियर के 11वें शतक के दम पर न्यूजीलैड ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 3 विकेट पर 173 रन बना लिए हैं.

IPL 2020 Auction: आईपीएल नीलामी में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पहली बार लगा सकती हैं दांव

बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 54.3 ओवर का खेल हो सका. लैथम ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 164 गेंदों पर 15 चौके लगाए हैं. टी ब्रेक के बाद बारिश आ गई.

बारिश के कारण जब खेल रोका गया उस समय हेनरी निकोल्स 5 रन के निजी स्कोर पर लैथम के साथ नाबाद लौटे. अनुभवी मिडिल ऑर्डर बैट्समैन रॉस टेलर 100 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए.

लैथम ने टेलर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. उनकी यह 11वीं शतकीय साझेदारी थी. अब वह न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर आ गए. केन विलियमसन 20 शतक जमाकर इसमें शीर्ष पर है. लैथम ने पूर्व बल्लेबाज नेथन एस्टल (11) के शतकों की बराबरी की.

Lucknow Test: विंडीज ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से रौंदा, रहकीम कॉर्नवाल ने 10 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

विलियमसन चार रन बनाकर आउट हो गए जबकि जीत रावल पांच ही रन बना सके.

दो विकेट 39 रन पर गंवाने के बाद लैथम और टेलर ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. टेलर अर्धशतक बनाकर आउट हुए जब न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 155 रन था. तीनों कैच पहली स्लिप में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लपके. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

बेन स्टोक्स ने दूसरी स्लिप में लैथम का कैच छोड़ा जब वह 66 रन पर खेल रहे थे. दो ओवर डालने के बाद स्टोक्स के बाएं घुटने में दर्द हुआ और अब देखना होगा कि वह आगे गेंदबाजी कर सकेंगे या नहीं.