विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने वाले युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका में भी जारी है. बर्थडे ब्वॉय यशस्वी ने पहले गेंद और फिर बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर इंडिया अंडर-19 टीम को दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम के खिलाफ 8 विकेट से जीत दिलाई. इस जीत से टीम इंडिया ने 3 मैचों की यूथ वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

Year Ender 2019: विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार कर महेंद्र सिंह धोनी बने दशक के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

मेजबान टीम की ओर से रखे गए 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम इंडिया ने 202 गेंद बाकी रहते 2 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली.

इससे पहले इंडिया अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 29.5 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई. उसकी ओर से जोनाथन बर्ड ने सर्वाधिक 25 रन बनाए जबकि एंड्रयू लॉउ ने 24 रन का योगदान दिया.

भारत की ओर से 18 साल के यशस्वी ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से मेहमान टीम के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. यशस्वी ने 3.5 ओवर में 13 रन दिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान प्रियम गर्ग खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. प्रियम जब आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 5 रन था. इसके बाद शास्वत रावत भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 2 रन बनाकर चलते बने.

Year Ender 2019: बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाने के मामले में बुमराह रहे फिसड्डी, कहर बनकर टूटा ये बॉलर

26 रन पर दो विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम को इसके बाद यशस्वी और ध्रुव जुरेल ने संभाला. यशस्वी ने 56 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 89 रन बनाए जबकि जुरेल 26 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद लौटे.

गौरतलब है कि यशस्वी वही खिलाड़ी हैं जिन्हें हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ 2.4 करोड़ रुपये में जोड़ा है. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 30 दिसंबर को ईस्ट लंदन में खेला जाएगा.