क्रिकेट के इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपनी उम्र को महज एक नंबर समझा है. मैदान पर अपने प्रदर्शन से इन खिलाड़ियों ने अपनी उम्र का किसी को अंदाजा तक लगने नहीं दिया है. ऐसे खिलाड़ियों में क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा का नाम आता है जिन्होंने अपनी कौशलता से ये प्रमाण दे दिया है कि क्रिकेट किसी भी उम्र में खेली जा सकती है. इस सूची में अब एक ऐसा नाम जुड़ गया है जिन्होंने 43 की उम्र में डबल सेंचुरी लगा कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

इंग्लैंड के खिलाड़ी डैरेन स्टीवंस सोमवार को वाल्टर केटन के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डबल सेंचुरी लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. 43 वर्षीय स्टीवंस ने केंट (Kent) के लिए खेलते हुए यार्कशर (Yorkshire) के खिलाफ अपनी पारी में 28 चौके और नौ छक्के की मदद से 237 रन बनाए. स्टीवंस जब बल्लेबाजी करने उतरे थे तब उनकी टीम 11वें ओवर में संघर्ष करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 39 रन ही बना पाई थी. इसके बाद टीम को संभालते हुए उन्होंने सैम बिलिंग्स के साथ 346 रनों की साझेदारी की और टीम को एक मजबूत स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया. ये साझेदारी काउंटी चैम्पियनशिप के इस सत्र की सबसे लंबी साझेदारी थी.

स्टीवंस को 75वें ओवर के दौरान एजाज पटेल ने आउट किया. नॉटिंघमशायर के खिलाफ पिछले मैच में, स्टीवंस ने पहली पारी में 88 रनों की पारी खेली थी जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे.