गुवाहाटी. भारत की सभी 5 मुक्केबाजों ने मंगलवार को यहां जीत के साथ एआईबीए महिला युवा विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. तेजी से उभरती हुई मुक्केबाज अंकुशिता बोरो (64 किग्रा) की अगुवाई में भारतीय मुक्केबाजों ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन किया. अंकुशिता ने आक्रामक खेल दिखाते हुए तुर्की की एलुक कागला को सर्वसम्मत फैसले से हराया. साथ ही शशि चोपड़ा (57 किग्रा), ज्योति गुलिया (51 किग्रा), नीतू (48 किग्रा) और साक्षी चौधरी (54 किग्रा) भी अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रही हैं.

भारत के तरफ से सबसे पहले ज्योति रिंग में उतरी जिन्होंने उक्रेन की अनास्तासिया लिसिंस्का को शिकस्त दी. शशि ने दूसरी वरीयता प्राप्त ताइवान की लिन ली वेई यी को हराया. मंगलवार की शाम के सत्र में नीतू ने बुल्गारिया की एमी मारी टोडोरोवा को प्री क्वार्टर फाइनल में हराया जबकि साक्षी ने बंटे हुए फैसले में रूस की चौथी वरीय इंदिरा शुदाबायेवा को हराकर उलटफेर किया.

नेहा यादव (81 किग्रा से अधिक) और अनुपमा (81 किग्रा) पहले ही सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए दो पदक पक्के कर चुकी हैं. भारत में पहली बार हो रही इस प्रतियोगिता में 38 देशों के 150 से अधिक मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं.