तिरुवनंतपुरम: केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने शुक्रवार को अपने राज्य की टीम के पांच खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया जबकि आठ खिलाड़ियों पर जुर्माना ठोंका. जिन खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है, उनमें भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन भी शामिल हैं. इन सभी को राज्य की टीम के कप्तान सचिन बेबी के विरोध पर सजा मिली है.

केसीए के सचिव श्रीजीत नायर द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि खिलाड़ियों के साथ व्यक्तिगत सुनवाई के बाद यह बात साफ थी कि यह सभी खिलाड़ी टीम की शांति, सौहार्द, स्थिरता व केसीए के हितों को नुकसान पहुंचा रहे थे. साथ ही कप्तान के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान में शामिल थे.

नायर ने कहा, “कप्तान और केसीए को बदनाम करने के लिए सोचा समझा अभियान चलाया जा रहा है. इसलिए सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि पांच खिलाड़ियों पर प्रतिबंध और आठ पर जुर्माना लगाया जाए.” जिन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा है वो अगले तीन वनडे मैच नहीं खेलेंगे और जिन पर जुर्माना लगा है उनपर वन डे के लिए पेनाल्टी बीसीसीआई के तीन दिन के मैच फीस के बराबर होगी.

INDvsENG: अश्विन ने कुंबले-भज्जी के ‘क्लब 100’ में बनाई जगह, विदेशी मैदानों पर दमदार प्रदर्शन

जिन पांच खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया गया है उनमें राइफी विन्सेंट गोमेज, संदीप.एस. वरियर, रोहन प्रेम, आसिफ के और मोहम्मद अजहरुद्दीन शामिल हैं. जिन खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा है उनमें अभिषेक मोहन, अक्षय के.सी, फाबिद फारूक अहमद, निधीश एम.डी, संजू सैमसन, सलमान निजार, सिजोमोन जोसेफ और वी.ए. जगदीश शामिल हैं.

टेस्ट क्रिकेट में कोहली ने पूरे किए 6 हजार रन, गावस्कर के बाद सबसे तेज

खिलाड़ियों से कहा गया कि वे जुर्माने की रकम मुख्यमंत्री राहत कोष में 15 सितंबर से पहले जमा कराएं और इसका सबूत पेश करें. केसीए ने खिलाड़ियों को आगे इस तरह के विवाद से बचने की चेतावनी दी है.