भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को स्पष्ट किया कि भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए उसे दुनिया भर से 57 आवेदन प्राप्त हुए हैं। भारतीय टीम का कोच पद 2015 आईसीसी विश्व कप के बाद से खाली पड़ा हुआ है। Also Read - BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तैयार किया टीम इंडिया का रोडमैप; जानें पूरे सीजन का शेड्यूल

Also Read - IPL को UAE शिफ्ट करने का रवि शास्‍त्री ने किया समर्थन, कहा- टूर्नामेंट बना देगा माहौल

यह भी पढ़े: टी-20 सेमिफाइनल में भारत की हार की वजह बने लिंडल सिमंस बोले, विराट कोहली हैं ‘घमंडी’ और ‘आक्रामक’ Also Read - उथप्पा ने बताया: इस शख्स ने टीम इंडिया को 2007 टी20 विश्व कप के बॉल-आउट के लिए किया था तैयार

बीसीसीआई ने कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे, जिसके लिए 10 जून अंतिम तारीक रखी गई थी। निर्धारित समय की समाप्ति के बाद बोर्ड ने रविवार को कहा कि उसे देश और दुनिया से कुल 57 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

बोर्ड ने कहा कि शुरुआती जांच के बाद जो उम्मीदावार काबिल पाए जाएंगे, उनके नाम पर आगे विचार किया जाएगा।

कोच पद के लिए आवेदन करने वालों में संदीप पाटिल, रवि शास्त्री और वेंकटेश प्रसाद प्रमुख हैं। इसके अलावा ऋषिकेष कानितकर और बलविंदर सिंह संधू ने भी कोच पद के लिए आवेदन किया है।

विश्व कप की समाप्ति के बाद से शास्त्री को टीम निदेशक बनाया गया था जो इस साल मार्च-अप्रैल में भारत में आयोजित आईसीसी टी-20 विश्व कप तक टीम की देखरेख कर रहे थे।