अफगानिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडिया अंडर-19 को 5वें और अंतिम वनडे में 2 विकेट से हरा दिया. इस हार के बावजूद मेजबान भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम करने में सफल रही.

IPL 2020 Auction: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर फ्रेंचाइजी ने चौंकाया

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शनिवार को खेले गए सीरीज के अंतिम वनडे में मेजबान भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में मेहमान अफगानिस्तान की टीम 47.3 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच अपने कब्जे में कर लिया.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

भारतीय टीम के कप्तान शुभांग हेगड़े ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. मेजबान टीम की ओर से विक्रांत भदौरिया ने सबसे अधिक 29 रन की पारी खेली जबकि ओपनर कुमार कुशाग्र ने 24 रन का योगदान दिया.

अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने सर्वाधिक तीन जबकि आबिद मोहम्मद और शफीउल्लाह गफ्फारी ने दो-दो विकेट चटकाए.

अफगानिस्तान की ओर से आसिफ मूसाजई ने 42 रन की पारी खेली 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत भी खराब रही. टीम के कुल स्कोर में 8 रन ही जुड़े थे कि ओपनर और कप्तान फरहान जखील 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

वार्नर के तिहरे शतक के बाद स्‍टार्क की गेंदबाजी के सामने पाक हुआ पस्‍त

उसके बाद इमरान मीर (31) और आसिफ मूसाजई (42) ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. अब्दुल रहमान रहमानी (17) और गफ्फारी ने 25 रन की पारी खेल टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया.

भारत की ओर से मानव सुतार ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि हेगड़े  के खाते में 2 विकेट आए.