नई दिल्ली: बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी और NBA स्टार कोबी ब्रायंट (Kobe Bryant) के मौत की खबर से पूरी दुनिया शोक के लहर में डूब गई है. रविवार को हेलिकॉप्टर क्रैश होने की वजह से कोबी की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में उस वक्त इस दिग्गज खिलाड़ी के साथ अन्य 4 लोग भी सवार थे जिसमें उनकी 13 वर्षीय बेटी गियाना भी थी. लॉस एंजेलेस के पास हुए इस हादसे में हेलीकॉप्टर में मौजूद सभी लोगों की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार किसी वजह से हेलीकॉप्टर में आग लग गई और वो नीचे गिरते ही क्रैश हो गया. इस हादसे ने खेल जगत से लेकर पूरी दुनिया को विचलित कर दिया है. कई हस्तियों ने कोबी के निधन पर सोशल मीडिया के जरिए शोक व्यक्त किया है जिसमें डोनाल्ड ट्रंप, बराक ओबामा, राफेल नडाल जैसे कई लोग शामिल हैं.

यहां देखिए कुछ ट्वीट्स और पोस्ट:

बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी और NBA स्टार कोबी ब्रायंट और बेटी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

कोबी ब्रायंट ने नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) के लिए 20 साल खेला और इस अवधि में उन्होंने 5 चैंपियनशिप्स पर अपना नाम दर्ज कराया. गार्जियन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रिटायर होने के बाद उन्होंने मीडिया में कदम रखा. साल 2018 में उन्हें डियर बास्केटबॉल नाम सी शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर पुरस्कार भी मिला. आपको यह भी बता दें किकोबी ब्रायंट ने अपने करियर में कई बड़े अवार्ड्स को अपने नाम किया. साल 2008 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था.