आकाश चोपड़ा की सर्वकालिक IPL-11 टीम के कप्तान बने MS Dhoni, विंडीज धुरंधर क्रिस गेल को जगह नहीं

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा व डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को सौंपी है

Published: June 30, 2020 8:14 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Kamlesh Rai

आकाश चोपड़ा की सर्वकालिक IPL-11 टीम के कप्तान बने MS Dhoni, विंडीज धुरंधर क्रिस गेल को जगह नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को अपनी सर्वकालिक आईपीएल-11 टीम का का कप्तान चुना  है. धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 3  बार आईपीएल चैंपियन बनी है और लीग में जब भी खेली है प्लेऑफ में पहुंची है.

Also Read:

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल आकाशवाणी पर अपनी टीम का ऐलान किया और रोहित शर्मा तथा डेविड वॉर्नर को सलामी जोड़ी के तौर पर चुना. नंबर-3 पर विराट कोहली को चुना है. मध्य क्रम में वर्तमान में टीम इंडिया से ड्रॉप किए गए बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स और धोनी पर विश्वास जताया है. भारतीय टीम से दरकिनार किए गए अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और सुनील नरेन के रूप में दो स्पिनर टीम में हैं.

गेंदबाजी की जिम्मेदारी इन गेंदबाजों पर 

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा व डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को सौंपी है. टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और विंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अतिरिक्त खिलाड़ियों के रूप में चुना है. विंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल जगह बनाने में असफल रहे हैं. वॉर्नर को गेल पर तरजीह दी गई है.

आकाश चोपड़ा की सर्वकालिक आईपीएल-11 :

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेविड वार्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरश रैना, एबी डिविलियर्स, हरभजन सिंह, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: June 30, 2020 8:14 AM IST