नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच मानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के पास विश्व कप जीतने का सबसे अधिक अनुभव है और इस बार उनकी टीम पूर्ववर्ती टीमों की सफलता की कहानी से प्रेरणा लेकर अपना खिताब बचाने का प्रयास करेगी. इस साल विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है और ऑस्ट्रेलियाई टीम 2015 में जीते गए खिताब की रक्षा के लिए मैदान पर उतरेगी.

एक क्रिकेट वेबसाइट ने फिंच के हवाले से लिखा है, “हमारे पास इस बात का खासा अनुभव है कि विश्व कप कैसे जीता जाता है. हम यह अच्छी तरह जानते हैं कि इस अभियान के दौरान खुद को कैसे संयोजित करना है क्योंकि विश्व कप का सफर काफी कठिन होता है.”

IPL 2019: तो दूसरे क्वालिफायर में ये होगी दिल्ली-चेन्नई की टीम, देखें प्लेइंग इलेवन

कुछ महीने पहले तक ऑस्ट्रेलिया को खिताब का दावेदार नहीं माना जा रहा था लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के साथ हुई सीरीज के बाद यह टीम मजबूत होकर उभरी है और प्रतिबंध के बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी ने इसे और मजबूत किया है.

पाकिस्तान ने सिर्फ 1 रन पर गंवाए 5 विकेट, द.अफ्रीका ने मचाया तहलका

वॉर्नर और स्मिथ के बारे में फिंच ने कहा, “दोनों दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इनके पास अपार अनुभव और आत्मविश्वास है, जो टीम के काम आएगा.” ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्व कप में अपना पहला मैच एक जून को बिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है.