नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की तारीफ करते हुए कहा है कि अच्छे फॉर्म में चल रहे वॉर्नर खिताब बचाने के अभियान में टीम के लिए काफी अहम कड़ी हैं.

बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले वॉर्नर ने इंटनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए 89 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को विश्व कप के पहले ही मैच में शानदार जीत दिलाई. वॉर्नर और फिंच (66) के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया.

विश्वकप 2019: टीम इंडिया की पड़ सकती है मुश्किल में, विराट कोहली हुए चोटिल

ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में पांचवीं बार विश्व कप खिताब जीता था. वॉर्नर उस टीम का हिस्सा थे.

मैच के बाद फिंच ने कहा, “जीत के साथ शुरुआत अच्छी रहती है. हमने इस जीत के लिए तैयारी की थी. वॉर्नर की पारी अहम रही. वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. शुरुआत में वह संषर्घ कर रहे थे लेकिन उनका विकेट पर टिके रहना जरूरी था. बाद में उन्होंने लय हासिल की और टीम के लिए अपना अपेक्षित योगदान दिया.”

वॉर्नर ने एक साल का प्रतिबंध खत्म होने के बाद पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला लेकिन इससे पहले वह टी-20 लीग आईपीएल में खेल चुके हैं. वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 12 मैचों में 600 से अधिक रन बनाए थे.

विश्वकप 2019: रबाडा ने कोहली पर दिया विवादित बयान, कहा- अपरिपक्व कप्तान हैं विराट

मैच के बाद वॉर्नर ने कहा कि शीर्ष स्तर पर वापस आकर उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है. मैन ऑफ द मैच चुने गए वॉर्नर ने कहा, “वापस आकर अच्छा लगा. मैं इस वापसी के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार था. मैंने वापसी के लिए काफी मेहनत की थी.”