नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के सुपर स्टार बल्लेबाज और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स अब एक और T20 लीग में अपना जलवा बिखेरने वाले हैं. दरअसल, पिछले साल उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को तो अलविदा कह दिया पर क्रिकेट से पूरी तरह से किनारा नहीं किया है. वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े मैच विनर रहे डीविलियर्स अब अपने करियर को नया आयाम देने जा रहे हैं. T20 लीग के बहाने वो अब इंग्लैंड की काउटी क्रिकेट में कदम रखने जा रहे हैं. खबर है कि वो इंग्लैंड की लीग T20 ब्लास्ट में मिडिलसेक्स के साथ खेलते हुए नजर आएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, डिविलियर्स मिडिलसेक्स के 7 ग्रुप मैचों में उपलब्ध रहेंगे और अगर क्लब जुलाई से शुरू हो रही लीग के नॉक आउट दौर में पहुंचता है तो भी डिविलियर्स टीम के साथ होंगे.

डीविलियर्स दूसरे विदेशी

बता दें कि डीविलियर्स इस क्लब से जुड़ने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले मिडिलसेक्स ने अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को टीम में शामिल किया है. डीविलियर्स के मुताबिक, ” मैं हमेशा से काउंटी क्रिकेट खेलना चाहता था. लॉर्ड्स पर खेलना हमेशा से लाभदायक होता है और मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं. यह मेरे लिए शानदार अनुभव होगा.”

डीविलियर्स के जुड़ने से मिडिलसेक्स खुश

डीविलियर्स ने 13 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में 20,014 रन बनाए हैं. वह 2008 से लगातार IPL में खेलते आए हैं. इसके बाद उन्होंने दुनिया की तमाम लीग में भी शिरकत किया. डीविलियर्स के शामिल होने पर टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के साथ खेलना अच्छा अनुभव होगा. सपोर्ट स्टाफ के लिए उनके साथ काम करने का अनुभव अच्छा होगा. बता दें कि डिविलियर्स इस समय पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेल रहे हैं. इसके बाद वो भारत की T20 लीग IPL में शिरकत करेंगे, जहां वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं.