नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अब्राहम डिविलियर्स की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश से ऊपर पैसे को चुना. अख्तर ने शुक्रवार को यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज की जमकर आलोचना की. अख्तर ने कहा, “सबसे पहले, लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि एबी डिविलियर्स पर आईपीएल और पीएसएल के साथ अपने करार को खत्म करके विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध कराने का दबाव था. हालांकि, उन्होंने आईपीएल और पीएसएल को चुना और संन्यास लेने की घोषणा करते हुए खुद को विश्व कप से बचा लिया.”

विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बाद यह खुलासा हुआ था कि डिविलियर्स ने चयन समिति के सामने प्रतियोगिता में खेलने का प्रस्ताव रखा था जिसे समिति ने खारिज कर दिया. उन्होंने मई 2018 में संन्यास लिया था इसलिए वे टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किए जाने के योग्य नहीं हैं.

धोनी के दस्तानों पर पाकिस्तानी मंत्री का बयान, कहा- क्रिकेट खेलने आए हैं या महाभारत लड़ने

अख्तर ने कहा, “यानि कि हर चीज पैसे से शुरू हुई. मैं समझता हूं कि उन्होंने पैसे को देखते हुए यह निर्णय लिया. इस खुलासे का समय सवाल खड़े करता है. जब उन्होंने विश्व कप से पहले संन्यास लिया था तब भी दक्षिण अफ्रीका की टीम खराब फॉर्म में थी. लेकिन उन्होंने पता होना चाहिए था कि उनके देश को उनकी जरूरत है. पैसा आज या कल आ जाएगा, लेकिन आपने विश्व कप छोड़कर पैसे को चुना.”

विश्वकप 2019: पोंटिंग ने बताई टीम इंडिया की रणनीति, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा ये प्लान!

उन्होंने कहा, “मुझे लोगों के पैसा कमाने से कोई पेरशानी नहीं है, लेकिन उसे सही तरीके से करें. अगर आपको पैसा कमाना है तो सही निर्णय लें लेकिन अपने देश को प्राथमिकता दें. अब अपने नाम को साफ करने के लिए आपने सन्यास से वापस आकर विश्व कप में भाग लेने का निर्णय लिया, लेकिन मैं समझता हूं कि प्रबंधन का निर्णय सही था.”