नई दिल्ली: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की शतकीय साझेदारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 5 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले के बाद आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी डिविलियर्स ने कहा कि वो मैच के शुरुआत में थोड़ा अजीब महसूस कर रहे थे. लेकिन अमित मिश्रा की एक गेंद पर बाउंड्री मारने के बाद लय में आ गए. डिविलियर्स ने आईपीएल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस लीग में खेलना गर्व की बात है.

मैच जीतने के बाद डिविलियर्स ने लीग की तारीफ करते हुए कहा, ”मैं इस तरह के टूर्नामेंट का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं. हम एक सम्मानित फ्रेंचाईजी के लिए खेलते हैं. यह हमारे लिए गर्व की बात है. टीम मैंनेजमेंट और मेरे साथी खिलाड़ी मेरा हमेशा उत्साह बढ़ाते हैं.” उन्होंने अमित मिश्रा का जिक्र करते हुए कहा, ”इमानदारी से कहूं तो आज रात मैं थोड़ा अजीब महसूस कर रहा था. लेकिन भाग्य से मुझे मिश्रा फुट लेन्थ बॉल मिली, जिस पर बाउंड्री लगाकर मैंने पारी की शुरुआत की. मैंने पारी की शुरुआत धीमे की. लेकिन 10-15 बॉल के बाद अच्छा महसूस करने लगा.”

विराट कोहली ने डिविलियर्स के बारे में कही भावुक कर देने वाली बात, RCB के फैन हैं तो जरूर पढ़ें

डिविलियर्स ने युवा खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कहा, यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि यहां युवा खिलाड़ी आते हैं और वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 181 रन का लक्ष्य दिया. इस दौरान आरसीबी के लिए खेलते हुए डिविलियर्स ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से नाबाद 72 रन बनाए. वहीं विराट कोहली ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 70 रन की अहम पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों की शतकीय साझेदारी की बदौलत आरसीबी ने 5 विकेट से जीत हासिल की.

युजवेन्द्र चहल की सिर्फ 2 गेंदों की वजह से हार गई दिल्ली, देखें VIDEO

बता दें कि इस जीत के साथ आरसीबी ने 8 पॉइंट्स हासिल कर लिए हैं. वह आईपीएल 2018 की पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर है. आरसीबी ने इस सीजन में अब तक 11 मैच खेले हैं. इस दौरान उसने 4 मैचों में जीत हासिल की है, जब कि 7 मैचों में हार का सामना किया है. अगर नेट रनरेट की बात करें तो टीम का नेट रनरेट -0.261 है. अगर आरसीबी अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीत लेती है तब प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बढ़ जायेगी.