भारत के अनुभवी घरेलू क्रिकेटर अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट (First Class Cricket) से संन्यास की घोषणा की है. पुडुचेरी शिफ्ट होने से पहले नायर (Nayar) ने मुंबई की ओर से 99 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. उन्हें रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2017-18 में मुंबई टीम (Mumbai Cricket Team) में नहीं चुने जाना गया था जिसकी वजह से उन्होंने पुडुचेरी (Puducherry) का रुख किया.

विनोद राय और डायना एडुल्जी को BCCI में सेवाएं देने के लिए मिलेंगे 3.5 करोड़

नायर ने 13 साल के अपने करियर में ओवरऑल 103 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उनके नाम 5, 749 रन दर्ज हैं. इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 32 अर्धशतक लगाए. फर्स्ट क्लास मैचों में नायर का सर्वाधिक स्कोर 259 रन रहा है. इस दौरान उन्होंने 45.62 की औसत से रन बनाए.

नायर ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए कुल 173 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने छह बार पांच विकेट हॉल अपने नाम किए.

लंबे समय तक मुंबई (Mumbai) की ओर से खेलने वाले इस ऑलराउंडर ने टवीट कर कहा, ‘ मेरे लिए ये सम्मान की बात है. मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे करियर में सपोर्ट किया. मुझे सबकुछ मिला. मुझे वापसी करने का कोई पछतावा नहीं है. ये समय बदलाव का है. आप सभी को प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया.


नायर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के दौरान अपने फैसले से बीसीसीआई  (BCCI) और  मुंबई क्रिकेट संघ (Mumbai Cricket Association) संघ को अवगत करा दिया था. नायर पिछले महीने सीपीएल फ्रेंचाइजी त्रिनिबागो नाइटराइडर्स के साथ थे.

‘आर अश्विन के दम पर भारत ने टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ ‘

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक नायर ने कहा, ‘ हां, पिछले महीने वेस्टइंडीज (कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान) दौरे पर जब मैं था उसी समय बीसीसीआई और मुंबई क्रिकेट संघ को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया था. मैं उन दोनों को धन्यवाद करना चाहता हूं. मैं अपने सभी कोचों, साथी खिलाड़ियों, परिवार और दोस्तों को भी आभार जताना चाहता हूं जिन्होंने मेरे करियर में मेरा सपोर्ट किया.’